Friday , 20 September 2024

रात का फायदा उठा, सड़कों पर बरखोफ चल रहे ओवरलोडेड वाहन

जहां एक और हरियाणा सरकार के मंत्री ओवरलोडिंग को रोकने के लिए खुद एक्शन मोड में आए हुए हैं और विभाग द्वारा लाखों रुपए की ओवरलोडिंग को लेकर चलानिग भी की जा रही है। लेकिन फिर भी रात के समय में करनाल जिले के कई ऐसे नाकों पर पुलिस कर्मचारियों द्वारा पैसे लेकर ओवरलोडिंग के वाहनों को निकाल दिया जाता है। इस प्रकार के चल रहे गोरखधंधे से सड़कों का तो नुकसान हो ही रहा है साथ में बड़े-बड़े हादसों का कारण भी यह ओवरलोडिंग बनती जा रही है। अोवरलोड वाहन बेखौफ गुजर रहे हैं। खास तौर पर रात के अंधेरे में सफर कर रहे ये ओवरलोड वाहन सिर्फ सड़कों का की नही बल्कि आसपास गुजर रहे अन्य वाहनों के लिए भी खतरा बने हुए हैं।

ओवरलोड वाहनों के बारे में एक ड्राइवर का कहना कि वे लोग भी इससे काफी दुखी हैं। ओवरलोडिंग कारण उन्हें गाड़ी को बड़े ही ध्यान से चलाना पड़ता है कि कहीं कोई हादसा ना हो जाए। नीरज ने बताया की नाकों पर सभी पुलिसवाले ओवरलोडेड गाड़ी चालकों से पैसे लेकर गाड़ियों को निकाल देते हैं

वहीं मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरेंद्र सिंह से पूछे जाने पर उन्होंने बताया के पूरे हरियाणा के हर जिले के एडमिशन द्वारा एक स्पेशल ड्राइव चलाया हुआ है। इसी कड़ी में अगर बात करनाल की की जाए तो उन्होंने बताया की एडीसी करनाल से बात करने पर उन्होंने बताया कि अब तक आरटीए विभाग द्वारा 40 लाख रुपए के चालान ओवरलोडेड गाड़ियों को लेकर किए गए हैं तो इससे यह पता चलता है की सरकार के अधिकारी कर्मचारी इसको लेकर इतने गंभीर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *