Friday , 20 September 2024

रेप मामले में दोषियों को कड़ी सजा की माँग को लेकर कांग्रेसियों ने निकला कैंडल मार्च

देश और प्रदेश में बढ़ रहे रेप मामलो के दोषियों के खिलाफ कड़ी सजा की मांग को लेकर रोहतक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के नेतृत्व में कैंडल मार्च निकाला। कठुआ और उन्नाव में हुई रेप की घटनाओं की तंवर ने कड़ी निंदा करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार में बच्चियों और महिलाओं के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले बढ़े है। तंवर ने कहा कि दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।
कठुआ और उन्नाव में हुए रेप मामले में दोषियों को सख्त से सख्त सजा की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने यह केंडल मार्च डी पार्क से अम्बेडकर चौक तक निकाला।

अशोक तंवर ने कहा कि देश और प्रदेश में रेप की जो घटनाये बढ़ी है हरियाणा के अंदर भी एक हफ्ते में एक दर्जन से भी ज्यादा रेप की घटनाये हुई। हर रोज तीन से ज्यादा रेप की घटना और हत्याए हो रही है। उन्नाव और कठुआ में हुआ है ,रोहतक में भी एक बच्ची का शव मिला है।

उन्नाव की घटना में बीजेपी के विधायक को संरक्षण देने का काम किया है। प्रदेश सरकार को अब जाग जाना चाहिये। जब यह सरकार आई तो निर्भया काण्ड हुआ तो कानून बनाया था उसे सख्ती से लागु करने का काम करना चाहिए था। बच्चियों और महिलाओं के साथ होने वाले अपराध में बहुत भारी कटौती हो सकती थी मगर इस सरकार ने यह नहीं किया जिसका खामिजा पुरे मुल्क को भुगतना पड़ रहा है।

एक तरफ तो हरियाणा के बेटियां मेडल ले कर आ रही है मगर जो प्रदेश में ऐसे अपराध हो रहे है। बेटी मुस्लिम या हिन्दू की हो बेटी तो बेटी होती है।
जो बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकते उसमे चाहे मंत्री हो ,मुख्यमंत्री या प्रधान मंत्री सब को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *