Friday , 20 September 2024

सरसों की खरीद ना होने से गुस्साए किसानों ने लगाया जाम

सरसों की फसल की सरकारी खरीद न होने से गुस्साए सिरसा ज़िले के कुछ गाँवो के किसानों ने आज डबवाली रोड पर जाम लगा दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। फसल खरीद का समय दिए जाने के बावजूद सरसों की खरीद न होने से गुस्साए किसानों ने करीब आधे घंटे तक सड़क पर जाम लगाए रखा। सुचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को समझाकर जाम खुलवाया।

किसान जगदेव सिंह ने बताया कि सरसों की सरकारी खरीद को लेकर 16 अप्रैल का वक़्त दिया गया था, लेकिन सुबह से यहाँ किसान बैठे हुए है पर फसल की खरीद अभी तक नहीं की गई। सिरसा ज़िले के कुछ गाँवो के किसानों को आज बुलाया गया था और किसान सुबह 3 बजे से सरसों बेचने के लिए आये हुए थे और जब 11 बजे तक कोई अधिकारी यहाँ नहीं आया और न ही खरीद शुरू हुई ,जिसके विरोध में किसानों को ये कदम उठाना पड़ा। जगदेव सिंह ने बताया कि उन्हें पुलिस की तरफ से आश्वासन दिया है,अगर कोई सुनवाई नहीं हुई तो दुबारा फिर किसान विरोध करेंगे।

पुलिस जांच अधिकारी देवी सिंह ने बताया कि सुचना मिलते ही वे मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की है। फिलहाल मौत के वास्तविक कारणों का पता नहीं चल पाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही घटना क्रम का खुलासा हो पाएगा। अभी अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *