Friday , 20 September 2024

किसान मोर्चा के जिला महामंत्री ने इन्द्री मंड़ी का किया दौरा

भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री नरेन्द्र गोरसी ने इन्द्री की अनाज मंडी में गेंहु खरीद का औचक निरीक्षण किया और मौके पर अधिक तोल पर नाराजगी जताई | जिस आढ़ती की दुकान पर तोल में गड़बड़ी मिली है| उस गेहूं को किसान अपने घर ले कर जायेगा, जिस पर किसान ने भी सहमति जताई है | इस दौरान मार्कीट कमेटी के सचिव ने चेतवानी दी यदि तोल में गड़बड़ी मिली तो उस आढ़ती का लाइसेंस रद्द कर दिया जायेगा |

निरक्षण के बाद पत्रकारों से रूबरू हुए गोरसी ने तोल में गड़बड़ी मिलने के बारे में बताते हुए इस पर मार्कीट कमेटी के सचिव द्वारा कार्यवाही किए जाने के बारे में कहा | प्रदेश की मनोहर सरकार किसानों की सच्ची हितैषी सरकार है। जिसने अपने कार्यकाल के तीन सालों में गेंहु के रेटों में 335 रूपयों की बढ़ौतरी की है। गोरसी ने कहा कि गन्ने का रेट पूरे भारत में सबसे ज्यादा हरियाणा में है। वहीं कुछ सब्जियों के रेट निधार्रित करके सरकार ने किसानों के लिये अच्छा कार्य किया है। गोरसी ने कहा कि ये सब बातें आने वाले समय में किसानों की आय को बढ़ाने में कारगर साबित होगी।

इस मौके पर मंड़ी सचिव सुंदर सिंह ने कहा कि मंड़ी में गेंहु खरीद का काम सुचारू रूप से चल रहा है। एक आढ़ती के तोल में गढ़बड़ी पाये जाने पर उन्होंने कहा कि उसमें किसान का कहना है कि यह गेंहु वो अपने लिये घर के लिये ले जाने वाला है। सुंदर सिंह ने कहा कि अगर फिर भी कोई कमी पाई जाती है तो आढ़ती का लाईसैंस रद्द कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *