Thursday , 19 September 2024

नोटिस जारी करने के बावजूद फसल कटाई होने पर पुलिस थाना में होगी एफआईआर -पटवारी

उपमंडल के गांव इंदाछोई में पंचायत विभाग की जमीन पर अवैध रूप से फसल की बुआई कर रातों-रात कटाई का मामला सामने आया है। जिसकों लेकर ग्रामीणों में रोष है। गा्रमीणों ने सीधे-सीधे आरोप ब्लाक समिति वाईस चैयरमैन पर लगाए है। उनका कहना है वाईस चैयरमैन जीत सिहं ने भाजपा की शह पर पहले फसल लगाई तथा अब नोटिस के बाद यह फसल कटवाने का काम किया है। उनका कहना उन्होने प्रशासन को शिकायत दी थी उसके बावजूद जोर जबरदस्ती दिखाते हुए रातों-रात फसल काटी ली है जिसके खिलाफ अगर कार्यवाही नहीं हुई तो वो उपायुक्त महोदय को भी शिकायत देंगे।

 

इस बारे में ग्रामीण ने बताया कि पंचायती जमीन पर बिना अनुमति के जबरदस्ती बिजाई की गई है ये व्यक्ति भाजपा का वाईस चैयरमैन अजीत ङ्क्षसह है। जिसके बाद उन्होने बीडीपीओ को शिकायत दी है उन्होनें कहा था कि यह फसल अब विभाग काटेगा लेकिन देर शाम तक यह फसल खडी थी जिसे रातों-रात काटा गया है। उन्होने कहा कि अजीत सिंह भाजपा का वाईस चैयरमैन है इन्होने भाजपा की धौंस से यह फसल काटी है। वे चाहते है कि मामले में इंसाफ हो उक्त दोषी के खिलाफ कानुनी कार्यवाही हो यह फसल सरकारी कर्मचारी द्वारा नहीं जीत सिंह द्वारा ही काटी गई है। विभाग से चोरी छुपे फसल काटी गई है ।

 

 

इस मामले में पंचायत विभाग के पटवारी हुक्मचन्द ने बताया कि वो स्वयं, बीडीपीओ रविंद्र सिंह के साथ व विनोद कुमार कर्लक सहित गए थे। फसल खडी थी। उस समय सुभाष का भाई भजन लाल भी मिल गया था। जिसके बाद विभाग ने उसे कह दिया था कि फसल काटेगा नहीं यह फसल सरकार द्वारा काटी जाएगी। अगर कटवाओंगे तो एफआईआर दर्ज होगी। अब पता लगा है कि फसल काट ली गई है उसने शिकायत आई है अब एफआईआर दर्ज होगी क्योकि उसने जबरदस्ती बुआई की, फिर नोटिस जारी करने बाद काट भी ली यह कानून की उल्लघना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *