Friday , 20 September 2024

सरसो की सरकारी खरीद के सारे दावे खोखले

सिरसा,26 मार्च: प्रदेश सरकार ने भले ही किसानों की सरसों की फसल की सरकारी खरीद करने का दावा किया हो लेकिन सरकार के दावे खोखले साबित हो रहे है। सिरसा की अनाज मंडी में किसान अपनी सरसों की फसल लेकर पिछले कई दिनों से आ रहे है लेकिन उनकी फसल की सरकारी खरीद नहीं हो पा रही है। सरकारी खरीद नही होने के कारण प्राईवेट एंजेसी कम दामों में उनकी फसल खरीद रही है जिससे किसानों को नुकसान झेलना पड रहा है। किसानों ने सरकार से जल्द ही सरकारी खरीद शुरू करने की मांग की है तो वहीं मार्किट कमेटी के अधिकारी फसल में नमी का बहाना बना मामले से पल्ला झाडते नजर आ रहे है।

किसान दिलीप सिंह व ओमप्रकाश ने बताया कि सरकार सरसों की फसल की सरकारी खरीद नहीं कर रही है जिसके चलते प्राईवेट एंजेसी उनकी फसल को कम दामों में खरीद रही हैं। उन्होंने कहा कि प्राइवेट एंजेसियों द्वारा खरीद करने से उनको नुकसान हो रहा है। उन्होंने मांग की है कि सरकार उनकी फसल की सरकारी खरीद जल्द शुरू करें।

वहीं मार्किट कमेटी के सचिव परमजीत नंदाल इस मामले में पल्ला झाडते ही नजर आए। उन्हेंने कहा कि सरसों की फसल में ज्यादा नमी होने के कारण इसकी सरकारी खरीद नहीं हो पा रही है। उन्हेंने कहा कि सरसों की जल्द ही सरकारी खरीद भी शुरू की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *