Thursday , 19 September 2024

जींद जिले में सरसों की शीघ्र हो सरकारी खरीद शुरू : अरोड़ा

जींद इनैलो के प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा ने शनिवार को जींद की मंडियों का दौरा कर सरकार से शीघ्र सरसों की सरकारी खरीद जींद जिले के साथ-साथ प्रदेश की अन्य सभी मंडियों में शुरू करने की मांग की है। अरोड़ा ने किसानों के साथ मंडियों में हो रही इस लूटमार को रोकने के लिए एडीसी विक्रम के माध्यम से राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा हैं।

 

इनैलो के प्रदेशाध्यक्ष ने सरकार द्वारा किसानों के साथ की जा रही इस लूट मार को रोकने के लिए राज्यपाल को ज्ञापन दिया है। उन्होंने कहा कि जींद समेत जिले की अन्य मंडियों में किसानों की सरसों की फसल को औने-पौने दामों पर खरीदा जा रहा है। किसान को प्रति किंव्टल 500 से 1000 रूपये की चपत सरकार सरसों की फसल में लगा रही है। जिले की मंडियों में किसानों के साथ हो रही इस लूट को रोकने के लिए इनैलो ने कड़ा स्टैंड लिया है।

 

इस दौरान इनेलो के जुलाना विधायक परमेंद्र सिंह ढुल ने कहा कि सरकार ने विधानसभा सत्र के दौरान सरसों का एक-एक दाना सरकारी रेट पर खरीदने की बात कही थी, लेकिन अब प्रदेश की मंडियों में किसानों को सरेआम लूटा जा रहा है। इस पर सरकार चुप्पी साधे बैठी है। प्रदेश की कई मंडियों में सरकार ने सरकारी खरीद शुरू करवाने के लिए लैटर भी जारी नहीं किया। सरकार कुछ बड़े घराने के व्यापारियों के साथ मिलकर किसानों को लूटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आज तक जींद समेत जिले की सभी मंडियों में सरसों के एक भी दानें की खरीद शुरू होना तो दूर की बात विभाग द्वारा अब तक किसी भी सरकारी एजेंसी को खरीद के लिए अधिकृत नहीं किया गया है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *