Wednesday , 18 September 2024

लुधियाना में लुटेरों ने HDFC बैंक के बाहर लूट लिए 18 लाख रुपये

लुधियाना,20मार्च। लुधियाना के फिरोजपुर रोड पर स्थित HDFC बैंक के बाड़ेवाल शाखा के बाहर मंगलवार दोपहर बाद एक कार में सवार होकर आये एक निजी कम्पनी के कर्मचारी से बन्दूक की नोक पर करीब 18 लाख रूपये की राशी लूट ली गई। पीड़ित कर्मचारी यह राशि बैंक में जमा करवाने के लिए आया था। इस वारदात की यह पूरी घटना बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस सीसीटीवी फुटेज में जब निजी कंपनी का कर्मचारी अपनी कार के पिछले दरवाज़े से नीचे उतर कर रुपयों से भरा बैग लेकर बैंक के अन्दर जाने के लिए बैंक की तरफ बढ़ता है मगर बैंक के मुख्य द्धारा से कुछ ही दूरी पर मूंह ढांके पीले रंग की पगड़ी व् नीली शर्ट पहने हुए एक लूटेरा अपने एक अन्य साथी के साथ दौड़ा हुआ उस व्यक्ति पर लपक पड़ता है जिस से कैश जमा करवाने कर्मचारी का बैग ज़मीन पर गिर जाता है और आरोपी उस बैग को उठा लेता है जबकि दूसरा लूटेरा कार की अगली सीट पर बैठे कंपनी के सिक्यूरिटी गार्ड से भिड़ते हुए भाग निकलता है। यह सब कुछ महज़ 8 से 10 सेकंड के अंतराल में ही घटित हो जाता है।

जानकारी के अनुसार आरोपी क्रेटा गाड़ी में सवार होकर आये थे और उसमें से दो अज्ञात आरोपियों ने उतर कर सबसे पहले दो फायर किए और कर्मचारी से रुपयों से भरा बैग छीन लिया। हालाँकि उस निजी कर्मचारी के साथ उसकी निजी कंपनी का एक ड्राईवर व् एक सुरक्षा कर्मी भी था और उसने भी जवाबी कार्रवाई में एक फायर किया मगर वो उनको रोक नहीं पाया। इससे पहले के कोई कुछ समझ पाता आरोपी अपनी गाड़ी सहित फरार हो गये।

 

मौके पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। पुलिस अभी यह बताने में असमर्थ है के गाड़ी में कुल कितने आरोपी सवार होकर आये थे। पुलिस का कहना है कि वे बैंक के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रहे हैं जिस से उन्हें अहम् सुराग मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *