Friday , 20 September 2024

पंजाब के मंत्री और उपमंत्री स्वयं अदा करेंगे आयकर ,अवैध काॅलोनी की जायेंगी नियमित

चंडीगढ,19मार्च। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरेंद्र सिंह की अध्यक्षता में चंडीगढ़ पंजाब सचिवालय में कैबिनेट की बैठक हुई । बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए है 4 से 5 एहम बिलो को  कैबिनेट ने मंजूरी दी है जिसको पंजाब विधान सभा में रखा जायेगा । बैठक में फैसला लिया गया है की मिनिस्टर और डिप्टी मिनिस्टर्स अब अपनी इनकम का टैक्स खुद भरेंगे । इससे पहले मिनिस्टर्स का इनकम टैक्स सरकार की तरफ से भरा जाता था ।

हालाकिं विधायक अपना इनकम टैक्स खुद भरेंगे या सरकार भरेगी इसपर फैसला खुद विधायकों पर छोड़ा गया है । वहीं मंत्री मंडल की बैठक में सिगरेट और तम्बाखू के विज्ञापनों पर बैन कर दिया गया है , व्ही हुक्का बार और शिशा बारो  को भी गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है । उन्होंने बताया की इस कानून को राषपति के पास भेजा जायेगा और उम्मीद है की इस बिल को मंजूरी दे देंगे ।

मनप्रीत बादल ने कहा की गुजरात ने भी इस बिल को पास किया था जिसे राष्टपति ने मंजूरी दी थी । कैबिनेट की बैठक के बाद वित् मंत्री मनप्रीत बादल ने सभी फैसलों को जानकारी दी ।  मनप्रीत बादल ने बताया की कैबिनेट में अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने का फैसला लिया गया है जिसमे तीन केटेगिरी रखी गई है । उन्होने बताया की इस बिल को विधान सभा में रखकर पास करवाया जायेगा । इसके बाद जो भी गैरकानूनी कॉलोनियां होगी उसपर सख्ती से कार्यवाही की जाएगी । बजट दौरान बिल लाया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *