Wednesday , 18 September 2024

Anganwadi workers का धरना आज 21वा दिन भी जारी

कुरुक्षेत्र : अपनी मांगों को लेकर अभी तक धरने पर बैठी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने आज 21वे दिन भी अपनी हड़ताल जारी रखते हुए कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सामने एकत्रित हो सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष प्रदर्शन किया। अपनी मांगों को लेकर आगामी 5 मार्च को हजारों आंगनवाड़ी कार्यकर्ता चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगी और विधानसभा का घेराव करेंगीं।
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का धरना आज 21वे दिन भी जारी रहा सैकड़ों की संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सामने एकत्रित हुए और धरना दिया तथा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की आंगनवाड़ी महिला नेत्री कलावती बोली कि सरकार उनके साथ मजाक कर रही है और उनका सरकार के साथ कोई समझौता नहीं हुआ है जबकि समझोता होने का झूठा प्रचार किया जारहा है जब तक सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को तीसरा और कर्मचारी का दर्जा नहीं देती तब तक उनका धरना जारी रहेगा
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि सरकार दमनकारी नीति अपना रही है और फूट डालो का काम कर रही है। महिला नेत्री कलावती के अनुसार आगामी 5 मार्च को विधानसभा का घेराव किया जाएगा और हजारों आंगनवाड़ी कार्यकर्ता चंडीगढ़ में कहा कि सरकार समय रहते उनकी मांग मान ले अन्यथा इस बार उनके लड़ाई आर पार की लड़ाई है। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि 4 मार्च को अन्ना हजारे कुरुक्षेत्र आ रहे हैं और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता का डेलीगेशन उनसे मिलेगा और अपनी मांगों को उनके समक्ष रखेगा। उन्होंने यह भी जानकारी दी कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपने खून से पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रेषित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *