Friday , 20 September 2024

एक मासूम बच्ची को बनना चाहा अपनी हवस का शिकार

यमुनानगर से दिलदहला देने वाला मामला प्रकाश में आया है जिससे ये साबित होता ही की यहाँ अब मासूम बच्चियाँ भी सुरक्षित नहीं है। ये घटना है जगाधरी के गाँव भटौली की जहां से मात्र छह साल की मासूम बच्ची को स्कूल के बाहर से एक दरिंदा गलत इरादे से उठाकर उसे खेतों में ले गया, जहाँ वो अपने मंसूबों को अंजाम देने ही वाला था, की बच्ची के चिखने चिल्लाने की आवाज सुन कर वहां से गुजरने वाले दो युवकों ने मासूम को उस दरिंदे के कब्जे से छुड़वाया। वहीं इस  घटिया हरकत से गुस्साए गांव के लोगों ने आरोपी की जम कर धुनाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
इस घटना का पता चलते ही चाइल्ड हेल्प लाइन निदेर्शिका अंजू वाजपाई भी मौके पर पहुंची और पुलिस को बुलाकर आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया जहाँ आरोपी गिडगडाते हुए अपने आप को बेकसूर बताता रहा, वहीं लडकी की मां की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है। फिल्हाल मासूम बच्ची का मेडिकल करवाने की बात पुलिस कर रही है।
यहाँ सवाल ये उठता है, कि क्या मासूम बच्चियां दिन के समय में भी सुरक्षित नहीं है अगर यही हाल रहा तो क्या माता पिता अपनी बच्चियों को स्कूल भेजकर  निश्चिन्त हो पाएंगें। क्योंकि इससे पहले भी दिनदहाड़े कहीं आते जाते हुए बच्चियों एवं नबालिकाओं के साथ इस तरह की वारदात हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *