Friday , 20 September 2024

NRI कर रहा था तीसरी शादी, 13 लाख ठगे

मानसा : विदेश में रह रहे नौजवानों द्वारा शादी के नाम पर यहां की भोली भाली युवतियों को ठगने के मामले अक्सर सामने आते हैं, लेकिन इस तरह के धोखेबाज लोग विदेश में रहने के चलते भारतीय कानून की निर्धारित सजा से बच निकलते हैं। पहले से हीं दो शादियां कर चुके एनआरआई नौजवान ने खुद को कुंवारा बताकर लड़की से मंगनी की और 13 लाख रुपए ठग लिए। इस धोखाधड़ी में लड़के के माता-पिता भी शामिल बताए जा रहे हैं।

शहरवासी गुरमीत सिंह ने बताया कि उसने अपनी बेटी की मंगनी अखबार में विज्ञापन देखकर कपूरथला निवासी परमजीत सिंह चौहान के इंग्लैड रहते बेटे मुखयत्यार सिंह उर्फ प्रिंस के साथ की थी। लड़की परिवार के अनुसार मंगनी पर लड़के परिवार की डिमांड पर सोने-चांदी के गहनों के अलावा कीमती कपड़े व नकदी भी दी गई। मंगनी की इस रस्म के बाद नौजवान मुख्यत्यार सिंह उर्फ प्रिंस, उसका पिता परमजीत सिंह चौहान, माता जगविंदर कौर मानसा आए और सोने की दो और मुंदरिया बनवाने के लिए लड़की के पिता गुरमीत सिंह से एक लाख रुपए नकद ले गए।

एनआरआई पुलिस थाना बठिंडा के अधिकारी संदीप सिंह ने कहा कि गुरमीत सिंह की शिकायत पर कपूरथला वासी परिवार को बुलाया है, लेकिन वह अब तक हाजिर नहीं हुए है और परिवार के पेश न होने के चलते पड़ताल पेडिंग है। जल्द हीं इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वही मानसा के एसपी डी गुरशरण सिंह का कहना है कि लड़की परिवार की ओर से दी गई शिकायत पर कार्रवाई चल रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *