Wednesday , 18 September 2024

अंबाला : आब्जर्वेशन होम से 9 बाल बंदी फरार

अंबाला के आब्जर्वेशन होम से 9 बाल बंदी होम में चल रही कंस्ट्रक्शन का फायदा उठाकर भाग गये और स्टाफ सोता रहा। बच्चो ने बैरक नम्बर 2 के ताले भी तोड़े लेकिन किसी को कोई आवाज नही आई। इसके बाद सुधार गृह से बाहर निकलने के लिए एक सीढ़ी का इस्तेमाल किया। बाल सुधार गृह में CCTV कैमरा भी लगे हैं लेकिन सभी के सभी खराब है या तोड़ दिए गये हैं जिन्हें ठीक करवाने को लेकर कोई गंभीर नही था। बाल सुधार गृह में 122 बच्चे बंद है जो भी क्षमता से कहीं ज्यादा है अक्सर यहाँ बाल बंदी आपस में भीड़ जाते हैं एक दुसरे को घायल भी कर देते हैं।

अंबाला का यह आब्जर्वेशन होम जिला प्रोग्रामिंग अफसर के अंडर आता है जिन्हें यहाँ पूरा ध्यान रखना है कि बच्चो को कोई दिक्कत न आये। जिला प्रोग्रामिंग अफसर ने मिडिया के सामने माना कि क्षमता 50 की है लेकिन बच्चे यहाँ 122 है बच्चो को यहाँ स्किन प्राब्लम भी हो गयी थी जिस कारण पिछले दिनों बच्चो ने CCTV तोड़ डाले और सारे ताले भी तोड़ डाले थे।

आब्जर्वेशन होम से जो यह बच्चे आज फरार हुए हैं उनमे 2 पोक्सो , 1 बलात्कार , 3 हत्या एक 307 , 2 चोरी के आरोप में बंद थे। फ़िलहाल जिला पुलिस ने मामला दर्ज कर सभी बच्चो को पकड़ने के लिए तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *