Thursday , 19 September 2024

लुधियाना नगर निगम चुनाव : ‘आप’ ने किया 31 उम्मीदवारों का ऐलान

आम आदमी पार्टी (आप) : पंजाब ने लुधियाना नगर निगम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान और सूबा सह-प्रधान और विधायक अमन अरोड़ा की ओर से आज 31 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। आम आदमी पार्टी लुधियाना नगर निगम चुनाव अपने राजनैतिक गठजोड़ लोक इन्साफ पार्टी के साथ मिल कर लड़ रही है।

‘आप’ द्वारा जारी सूची अनुसार विधान सभा हलका लुधियाना (वैस्ट) के वार्ड नंबर 65 से ममता कौर वधारा, वार्ड नंबर 66 प्रो. कोमल गुरनूर सिंह, वार्ड नंबर 68 से नीरू चन्देलिया, वार्ड नंबर 70 से जे.एस. घुमण, वार्ड नंबर 71 से दर्शन कौर गिल, वार्ड नंबर 72 से पवनदीप सिंह शहगल, वार्ड नंबर 74 से परमवीर सिंह अटवाल, वार्ड नंबर 77 से बलजीत कौर, वार्ड नंबर 78 से देवी चंद चौटाला, वार्ड नंबर 80 से सोनू कल्याण, वार्ड नंबर 81 से राज रानी चोपड़ा और वार्ड नंबर 82 से सुनील पुरी शम्मी को ‘आप’ और लोक इन्साफ पार्टी का सांझा उम्मीदवार ऐलान किया गया है।
इसी तरह विधान सभा हलका लुधियाना (ईस्ट) के वार्ड नंबर 2 से बहिराज सिंह, वार्ड नंबर 4 से गुलाब सिंह गौतम, वार्ड नंबर 5 से बलविन्दर कौर राठौर, वार्ड नंबर 6 से धर्मिन्दर सिंह फौजी, वार्ड नंबर 9 से दविन्दर कौर छाबड़ा, वार्ड नंबर 10 से राकेश कुमार सपरा, वार्ड नंबर 11 से बलविन्दर कौर ग्रेवाल, वार्ड नंबर 13 से चरनजीत कौर, वार्ड नंबर 14 से निर्मल सिंह विक्की वर्मा, वार्ड नंबर 15 से ऊमा देवी, वार्ड नंबर 16 से लखविन्दर सिंह लक्खा, वार्ड नंबर 21 से नीतू वोहरा और वार्ड नंबर 23 से मंजू को उम्मीदवार ऐलान किया गया है।

विधान सभा हलका साहनेवाल के वार्ड नंबर 24 से तेजिन्दर पाल सिंह और वार्ड नंबर 25 से परमजीत कौर, विधान सभा हलका लुधियाना (नोर्थ) के वार्ड नंबर 85 से अनुराधा धवन और वार्ड नंबर 91 से श्रीमती नवनीत और विधान सभा हलका लुधियाना (सैंट्रल) के वार्ड नंबर 54 से शुशील कुमार और वार्ड नंबर 60 से मनोज भाटिया को आम आदमी पार्टी और लोक इन्साफ पार्टी का सांझा उम्मीदवार ऐलान किया गया।

भगवंत मान और अमन अरोड़ा ने बताया कि उम्मीदवारों के चुनाव के लिए विधान सभा की उप नेता और विधायक सर्बजीत कौर माणंूके के नेतृत्व में ‘आप’ और लोक इन्साफ पार्टी की सांझी चयन समिति गठित की गई थी। जिसमें ‘आप’ के दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल, अहबाब ग्रेवाल, दर्शन सिंह शंकर और सुरेश गोयल बतौर मैंबर शामिल हैं। समिति ने स्थानीय नेताओं और वर्करों वलंटियरों के सलाह-मशवरे से उम्मीदवारों की पहली सूची तैयार की है। उन्होंने बताया कि जल्दी ही बाकी रहते उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम लुधियाना के चुनाव में आम आदमी पार्टी और लोक इन्साफ पार्टी का गठजोड एक बड़ी जीत दर्ज करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *