Friday , 20 September 2024

Valentine’s Week जानें हर दिन क्यों है खास

  • 07 फरवरी रोज डे– इस प्यार के हफ्ते की शुरुआत प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे को गुलाब देकर करते हैं क्योंकि लाल गुलाब प्यार का प्रतीक माना जाता है और गुलाब की पंखुडियों के रंग की तरह ही प्यार का रंग भी धीरे-धीरे और गहरा होता जाता है। इसलिए इस हफ्ते की शुरुआत गुलाब देकर की जाती है जिससे प्यार का रंग और रिश्ता दिन-प्रतिदिन गहरा होता जाए।
  • 08 फरवरी प्रपोस डे- वैलेंटाइन सप्ताह के दूसरे दिन को प्रपोस डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन आप अपना दिल का हाल और अपनी भावनाएं अपने प्रेमी-प्रेमिका के सामने बयां कर सकते हैं। इस दिन जो लोग पहले से साथ हैं वो फिर से अपने पार्टनर को प्रपोस करके अपनी जिंदगी में वही पल दोबारा जी सकते हैं।
  • 09 फरवरी टेडी डे- वैलेंटाइन वीक के चौथे दिन अपने पार्टनर को एक खूबसूरत टेडी देकर उसे हर पल अपने पास होने के एहसास का तोहफा दे सकते हैं। क्योंकि सभी जानते हैं कि कई लड़कियों का पहला प्यार टेडी बियर होता है।
  • 10 फरवरी चॉकलेट डे- यह दिन वैलेंटाइन सप्ताह में बहुत खास दिन है क्योंकि यह आपके प्रेम में मिठास लाता है और आपको अपने प्यार के इजहार के एक कदम आगे ले जाता है जिससे आपका बंधन और भी मजबूत बन जाता है। क्योंकि कहा भी जाता है कि बिना मीठे के अच्छी शुरुआत नहीं हो सकती। तो प्यार का इजहार कैसे बिना मीठे के संभव है । इसलिए अपने प्यार को इस चॉकलेट डे पर चॉकलेट का उपहार दें ओर अपने प्यार में मिठास भरिए ।
  • 11 फरवरी प्रॉमिस डे- वैलेंटाइन वीक के पांचवे दिन लोग अपने प्यार से वादा करते हैं। इस दिन आप अपने प्रेम को जीवनभर किसी भी परिस्थिती में साथ निभाने का वादा करते हैं।
  • 12 फरवरी हग डे- कई बार ऐसी परिस्थितियां आ जाती है कि हम अपनी भावनाएं व्यक्त नहीं कर पाते तो उस समय अगर हम अपने पार्टनर, दोस्त या साथी को हग कर लेते है तो हमारी मन की सारी भावनाएं कुछ कहे बिना ही बयां हो जाती है।
  • 13 फरवरी किस डे- इस दिन को आप रोमांटिक अंदाज में मना सकते हैं । इस दिन को और खास कैसे बनाना है ये आप अपने पार्टनर के साथ प्लान कर सकते हैं ।
  • 14 फरवरी वैलेंटाइन डे- वैलेंटाइन डे यह साल का वो दिन है जिसका इंतजार हर किसी को बेसब्री से रहता है। यह प्रेमी-प्रेमिकाओं के प्यार का दिन है । इस दिन प्रेमी पूरा दिन एक-दूसरे के साथ बिताते हैं और प्यार की नई शुरुआत करते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *