Friday , 20 September 2024

भूपेन्द्र हुड्डा ने सीबीआई आरोपपत्र को किया खारिज, 25 को रथयात्रा के आगाज के लिए ठोकी ताल

चंडीगढ,4फरवरी। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने मानेसर भूमि अधिग्रहण मामले में हाल में सीबीआई द्वारा उनके खिलाफ दायर आरोपपत्र को खारिज कर दिया। उन्होंने रविवार को दिल्ली में ताल ठोकते हुए कहा कि आगामी 25 फरवरी को होडल से उनकी रथ यात्रा शुरू होगी।
   अपने दिल्ली स्थित आवास पर बडी संख्या में कांग्रेस नेताओं के बीच हुड्डा ने इस रथ यात्रा को जनक्रांति यात्रा नाम दिया। उपस्थित कांग्रेस नेताओं में सांसद,पूर्व सांसद,विधायक,पूर्व विधायक के अलावा कांग्रेस की ओर से पिछला विधानसभा चुनाव लडने वाले नेता भी शामिल थे।
     हुड्डा ने कहा कि 25 फरवरी को होडल में जनक्रंाति यात्रा रवाना करने से पहले कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ताओं की बैठक होगी जिसमें यात्रा का पूरा खाका उनके बीच रखा जायेगा व यात्रा के दूसरे चरण की घोषणा भी इसी अवसर पर की जायेगी। सीबीआई द्वारा दायर आरोपपत्र पर उन्होंने कहा कि लोग यह सोचते है कि ऐसे झूठे मुकदमों से वे डर जायेंगे लेकिन यह उनकी गलतफहमी है। हकीकत यह है कि हुड्डा नहीं झुकेगा और रथ भी नहीं रूकेगा। उनका न्यायपालिका व जनता की अदालत में पूरा विश्वास है। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया और सच जल्दी ही सामने आयेगा। जनक्रांति यात्रा का उद्देश्य भाईचारे की मजबूती,सत्ता परिवर्तन व खुशहाली की वापसी होंगे। उन्होंने दस साल मेहनत कर हरियाणा को नम्बर एक बनाया था जिसे भाजपा ने बर्बादी के कगार पर ला खडा किया है।
       हुड्डा ने कहा कि हरियाण को भाजपा की झूठ, फूट और लूट की राजनीति से, अराजकता, अपराध व आतंक के वातावरण से, सांप्रदायिक और जातिवाद के जहर से, फरेब और वादाखिलाफी की नीयत से, संवेदनहीन और अनुभवहीन कुशासन से और धार्मिक आस्थाओं के शोषण से छुटकारा दिलाना ही जनक्रांति यात्रा का मकसद है। हम सबको मिलकर भाजपा को जड़ से उखाड़ना होगा ताकि हरियाणा की पवित्र भूमि पर ऐसी षड्यंत्रकारी ताकतें पैदा ही न हों।
     हुड्डा ने मांग की कि भाजपा अपने 4 साल के शासन में बोले गए सफेद झूठ पर श्वेतपत्र जारी करे और अगर भाजपा ने ऐसा नहीं किया तो कांग्रेस उनके खिलाफ श्वेतपत्र जारी करेगी। भाजपा अपने राजनैतिक विरोधियों पर दुर्भावना से काम कर रही है लेकिन हमारे बढ़ते कदम रुकने वाले नहीं हैं। गुजरात और राजस्थान के चुनावी नतीजों ने भाजपा के अहंकार को तोड़ दिया है और अब परिवर्तन की हवा चल पड़ी है। इस मौके पर सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि जनक्रांति यात्रा समाज में फिर सदियों पुराना भाईचारा और खुशहाली को वापिस लाने के लिए है। प्रदेश का युवा और छात्र वर्ग बेसब्री से इस यात्रा का इन्तजार कर रहा है। यात्रा में उनकी अपूर्व भागीदारी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *