Thursday , 19 September 2024

गोवा में टैक्सी हड़ताल की वजह यात्री और पर्यटक फंसे

गोवा में टैक्सी संचालकों के हड़ताल पर चले जाने से यात्रियों और पर्यटकों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। हड़ताल को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा एस्मा लगाए जाने के बावजूद यह हड़ताल हुई। इस हड़ताल के कारण 18 हजार टैक्सियां सड़कों पर नहीं उतरी हैं । इस कारण बस अड्डे, रेलवे स्टेशनों और हवाईअड्डे तथा होटलों में सैकड़ों यात्री और पर्यटक फंस गए हैं। हवाईअड्डे से संचालित होने वाली पीले एवं काले रंग की प्रीपेड टैक्सियों को सुबह काम पर देखा गया लेकिन बाद में 350 टैक्सियों का यह बेड़ा भी हड़ताल में शामिल हो गया ।

उत्तरी गोवा पर्यटक टैक्सी मालिक संगठन के अध्यक्ष लक्षमण कोरगांवकर ने कहा, ‘‘हम उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे जैसा राज्य सरकार कर रही है । हम अपने वाहनों में स्पीड गवर्नर लगाने के खिलाफ हैं । जब अन्य राज्यों में ऐसा नहीं हुआ है तो इसके लिए हमें क्यों मजबूर किया जा रहा है ।’’ इस बीच, राज्य सरकार ने निजी वाहनों और बसों को सेवा में उतारा है ।

हवाईअड्डा निदेशक बीसीएच नेगी ने बताया कि हवाईअड्डे के परिचालन पर हड़ताल का असर नहीं हुआ है क्योंकि राज्य सरकार ने इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *