Sunday , 6 October 2024

Ambala : अमेरिकी डॉलर की बदलवाने के नाम पर 4.05 लाख ठगे,

Ambala News: अमेरिकी डॉलर की बदलवाने के नाम पर 4.05 लाख ठगे

28 मार्च को एक व्यक्ति ने उसे बुलाया और अस्पताल के बाहर 4800 अमेरिकी डॉलर की जगह 147 डॉलर थमा दिए और चार लाख पांच हजार 600 की नकदी लेकर फरार हो गया। बलदेव नगर पुलिस ने उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। साथ ही इलाके के सीसीटीवी भी खंगाले जा रहे हैं।
बलदेव नगर पुलिस को शिकायत सौंपते हुए प्रीत नगर निवासी हरजिंद्र सिंह ने बताया कि जगाधरी गेट की साहनी मार्केट में उसकी यूनाइटेड ट्रेवल्स की दुकान है। दुकान पर पिछले 10 दिन से एक नाम पता नामालूम व्यक्ति अमेरिकन डॉलर बदलवाने के लिए आ रहा था और यह व्यक्ति 3-4 बार अमेरिकन डालर देकर भारतीय करेंसी लेकर चला गया। 28 मार्च को इस नामपता नामलुम व्यक्ति ने अपने मोबाइल से उसे फोन करके बताया कि पत्नी अंबाला नागरिक अस्पताल में किडनी की बीमारी से कारण दाखिल है। उसके पास अस्पताल में आकर ही 4800 अमेरिकन डालर है इनको भारतीय करंसी में बदल दो।

बाद में दोबारा व्यक्ति ने फोन कर कहा कि उसकी पत्नी की तबीयत खराब है आ जाओ। वह अपने घर से चार लाख पांच हजार 600 रुपये लेकर अस्पताल के बाहर चला गया। तभी अस्पताल के गेट पर एक व्यक्ति मिला और बोला कि आने में देर लगा दी। आरोपी ने 4800 अमेरिकन डालर दिखाए और अपनी जेब में डाल लिए। तभी बाइक पर बैठकर दूसरी तरफ चला गया। उसने अमेरिकन डॉलर दिए और चार लाख पांच हजार 600 रुपये की राशि ले ली। करीब 1 घंटे के बाद उसने डॉलर की गुत्थी देखी तो उसमें केवल एक 100 अमेरिकन डॉलर का था और 47 नोट एक-एक अमेरिकन डॉलर के थे। जब दोबारा फोन किया तो नंबर बंद जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *