Friday , 19 July 2024

Jind News: शराब ठेकेदार से 35 हजार की रिश्वत लेता लुदाना चौकी प्रभारी रंगे हाथों काबू,

एंटी करप्शन ब्यूरो ने वीरवार को शराब ठेकेदार से मंथली मांगने की एवज में 35 हजार रुपये रिश्वत लेते लुदाना चौकी प्रभारी को काबू किया है। पुलिस ने चौकी प्रभारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

गांव हथवाला निवासी शराब ठेकेदार सुमित ने एंटी करप्शन ब्यूरो को दी शिकायत में बताया कि उसके लुदाना क्षेत्र में शराब के ठेके हैं। लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश उससे 35 हजार रिश्वत की मांग कर रहा है। रिश्वत राशि न देने पर उसे ठेके न चलने की धमकी दी गई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने एंटी करप्शन ब्यूरो के इंस्पेक्टर दिनेश के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया, जबकि राजपत्रित अधिकारी के तौर पर एसोसिएट प्रोफेसर राजेश बूरा को नियुक्त किया गया। टीम ने शिकायतकर्ता को 500-550 रुपये के 70 नोट राजपत्रित अधिकारी द्वारा हस्ताक्षरित कर पाउडर लगा दे दिए।
शिकायतकर्ता ने लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश को ठेके पर बुला लिया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने रिश्वत राशि दी तो इशारा मिलते ही टीम ने लुदाना चौकी प्रभारी दिनेश को काबू कर लिया। तलाशी लिए जाने पर उसके कब्जे से रिश्वत राशि बरामद हो गई। हाथ धुलाए जाने पर उसके हाथों का रंग लाल हो गया। एंटी करप्शन ब्यूरो ने दिनेश के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *