Sunday , 6 October 2024

Alwar Love Jihad: अलवर में केरल स्टोरी जैसी घटना, हिंदू लड़कियों को फंसाया,

राजस्थान के अलवर (Alwar) से सामने आए लव जिहाद (Love Jihad) के मामले में चौंका दिया है. दरअसल, यहां बॉलीवुड फिल्म द केरल स्टोरी (The Kerala Story) जैसी घटना हुई है. आरोप है कि यहां किराए के मकान में रह रही हिंदू लड़कियों पर मुस्लिम युवक से दोस्ती करने, धर्म परिवर्तन करने और निकाह करने के लिए दबाव बनाया गया. जब हिंदू लड़कियों को ज्यादा तंग किया गया तो उन्होंने पुलिस में शिकायत कर दी. इस तरह कथित लव जिहाद के इस मामले का खुलासा हुआ.जानकारी के मुताबिक, दो हिंदू लड़कियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि उनके साथ रह रहीं मुस्लिम समुदाय की लड़कियों ने उनपर मुस्लिम लड़कों से दोस्ती, धर्म बदलने और निकाह का दबाव बनाया. और बात नहीं मानने पर उन्हें धमकी भी दी.

ऐसे हुआ लव जिहाद केस का खुलासा

इतना ही नहीं, ये भी आरोप है कि बात नहीं मानने पर एक मुस्लिम लड़का हिंदू लड़कियों का पीछा करने लगा. साथ ही उन्हें फोन करके दोस्ती करने के लिए दबाव बनाने लगा. लेकिन लड़कियां नहीं मानीं. उन्होंने पुलिस स्टेशन जाकर इस मामले की शिकायत कर दी.

अलवर में दो लड़कियों समेत 3 लोग गिरफ्तार

गौरतलब है कि लड़कियों की शिकायत के बाद पुलिस भी हरकत में आई और मामला दर्ज करके सीओ सिटी नारायण सिंह को जांच सौंप दी गई. जिसके बाद उन्होंने कार्रवाई करते हुए दो लड़कियों समेत तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है. फिलहाल पुलिस तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है और पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इस मामले में इनके अलावा कोई और तो शामिल नहीं था. क्या इसके पीछे कोई बड़ा गिरोह तो नहीं है. इसकी भी जांच की जा रही है.

द केरल स्टोरी में क्या दिखाया गया?

बता दें कि द केरल स्टोरी एक बॉलीवुड फिल्म है. ये 5 मई 2023 को रिलीज हुई थी. इसमें दिखाया गया था कि लव जिहाद केस में लड़कियों को फंसाया जाता है. उन्हें निकाह के लिए मजबूर किया जाता है. उन्हें अपने परिवार से दूर कर दिया जाता है. फिर जिहाद के नाम पर लड़कियों को देश के बाहर ले जाया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *