Sunday , 6 October 2024

Panipat : विदेश भेजने के नाम पर ठगे 24.50 लाख, जानिए पूरा मामला,

पुलिस को दी शिकायत में हरविंद्र वासी उरलाना कलां ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके लड़के मनमोहन सिंह और पड़ोसी दोस्त गुरमेल सिंह को अमेरिका भेजने के नाम पर सींक गांव वासी डिल्लु मलिक ने उनसे 21.50 लाख रुपये नकद लिए थे। इसके अलावा 15 और 18 मार्च 2022 को एक लाख, दो लाख रुपये मनीग्राम के माध्यम से डिल्लु की मां के खाते में डलवाए थे। 16 मार्च 2022 को आरोपी ने मनमोहन सिंह व गुरमेल को दिल्ली एयरपोर्ट से पिंजानिया, कंबोडिया, वियतनाम, इंडोनेशिया आदि देशों में घुमाते रहे और इसके बाद उन्हें वापस भारत के कोलकाता ले आए। बार बार रुपये मांगने के बाद उन्हें रुपये नहीं दिए। उन्होंने बताया कि डिल्लु मलिक के दो दोस्त अमित व बलराज भी युवाओं को विदेश भेजने के नाम पर लोगो से ठगी करते हैं। जब उन्होंने उनसे अपने पैसे वापस मांगे तो जान से मारने की धमकी देने लगे। पुलिस ने डिल्लु मलिक, अमित व बलराज के खिलाफ धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।
अमीर बनाने का झांसा देकर युवक से ठगे चार लाख
पानीपत। एक युवक को अमीर बनाने का झांसा देकर चार युवकों ने उससे चार लाख रुपये ठग लिए। सोनीपत के पांची गांव के युवक को सस्ती जमीन खरीदकर आवास कंपनी को महंगे दाम पर बेचकर मोटा मुनाफा कमाने का झांसा देकर बरगलाया था। आरोपियों ने उससे कुल 14 लाख रुपये लिए थे। 10 लाख उसको दे दिए लेकिन चार लाख रुपये उसे देने से इंकार कर दिया। आरोपियों ने पैसे मांगने पर उसे जान से मारने की धमकी भी दी। युवक ने इनके खिलाफ सेक्टर 13-17 थाना पुलिस को शिकायत दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामले में आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया है।
सोनीपत के पांची गांव निवासी दीपक सिंह ने बताया कि उसके जानकार संदीप निवासी सांदल कलां मार्च 2019 में उसे सेक्टर 13-17 निवासी सतीश से मिलवाया था। सतीश, नरेंद्र कमल निवासी हलवाई हट्टा व दिलबाग निवासी मोहाली-पंजाब ने उसे बताया कि उनकी संस्था है। वो कमल की कंपनी में काम भी करते हैं। कमल की कंपनी कई राज्यों में प्लांट लगाती है और जमीन खरीद फरोख्त करते हैं । नरेंद्र मालिक कमल का निजी सहायक है। कंपनी में सीए दिलबाग है। सतीश भी इसी कंपनी में काम करता है। उसको कहा गया कि वो भी उनके साथ मिलकर काम करें। जमीन की खरीद फरोख्त में अच्छी कमाई है। सितंबर 2019 में आरोपियों ने उससे 12 लाख रुपये लिए गए। फिर कुछ दिन बाद नरेंद्र ने उसे कहा कि सतीश से झगड़ा हो गया है। डील कैंसिल हो गई है। अब दूसरी जमीन खरीदनी है। फिर उससे दो लाख रुपये लिए गए। काफी दिन तक ये युवक उसे बहकाते रहे। वो दिलबाग के घर गया। उसने उसके 10 लाख रुपये वापस कर दि। बताया गया कि बाकी चार लाख रुपये सतीश देगा। वो सतीश के घर के चक्कर काटता रहा लेकिन उसने पैसे नहीं दिए। कई बार उसने पुलिस के सामने भी जल्द पैसे लौटने का आश्वासन दिया लेकिन पैसे नहीं दिए। अब वो उसे जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इन चारों ने उससे चार लाख रुपये की ठगी की है।

सांकेतिक फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *