Wednesday , 18 September 2024

Jind : डेयरी पर मुख्यमंत्री उड़नदस्ता का छापा, जानिए पूरा मामला,

वार्ड नंबर पांच में स्थित शुद्ध मिल्क डेयरी पर वीरवार को सीएम फ्लाइंग ने छापा मारा। इस दौरान टीम को काफी खामियां मिलीं। टीम ने सात सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी डाॅ. जोगिंद्र के नेतृत्व में सीएम फ्लाइंग की टीम ने जुलाना में शुद्ध मिल्क डेयरी पर छापा मारा। इसकी जानकारी मिलने के बाद बाजार के दुकानदारों में हड़कंप मच गया। टीम ने डेयरी से 1200 किलोग्राम पनीर, 20 किलोग्राम घी, 120 किलोग्राम फीका मावा, 20 लीटर विनेगर, 60 किलोग्राम क्रीम, 1420 लीटर दूध बरामद किया। टीम ने सात सैंपल लेकर उनको जांच के लैब भेज दिया। टीम ने मौके पर बिजली निगम के कर्मियों को भी बुलाया । जेई मुद्सर खान ने बताया कि डेयरी में केवल दो किलोवाट का लोड का मीटर अप्लाई किया गया है, जबकि मीटर में लोड की जांच करने पर 4.8 किलोवाट पाया गया। बिजली निगम की टीम ने अधिक लोड मिलने पर डेयरी के मालिक पर जुर्माना ठोका। वहीं दूसरी ओर डेयरी का लाइसेंस भी नहीं मिला। इसके अलावा हाइजीन लेवल भी कम मिला। जो कर्मचारी डेयरी में काम कर रहे थे बिना ड्रेस के थे। सिर पर कैप भी नहीं लगाई थी।

सीएम फ्लाइंग की टीम ने जुलाना की शुद्ध मिल्क डेयरी पर छापा मारा था। टीम ने अलग-अलग सात सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिए हैं। डेयरी का लाइसेंस भी नहीं मिला।

08जेएनडी12: डेयरी में जांच करते हुए सीएम फ्लाइंग की टीम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *