Sunday , 6 October 2024

Kurukshetra : पिस्टल पुरुष एकल स्पर्धा में कुवि का सम्राट राणा प्रथम,

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय शूटिंग पुरुष एवं महिला चैंपियनशिप आयोजित की गई थी, जिसमें 96 विश्वविद्यालयों के करीब 400 खिलाड़ियों ने निशाने साधे। विजेता घोषित खिलाड़ियों को मुख्यातिथि पूर्व निदेशक अर्जुन अवार्डी डॉ. दलेल सिंह ने प्रोत्साहित किया। विशिष्ट अतिथि छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. एआर चौधरी, खेल परिषद् के उपप्रधान डॉ. विनोद चहल ने भी खिलाड़ियों को खेलो इंडिया में भी बेहतर प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया

कार्यवाहक खेल निदेशक डॉ. राजेश सोबती ने बताया कि राइफल पुरुष एकल स्पर्धा में कोनेरु लक्ष्मैया एजुकेशन फाउंडेशन के मादिनी उमा महेश ने पहला स्थान हासिल किया, जीएनडीयू अमृतसर के अैश्वर्या प्रताप सिंह दूसरे और पंजाब विवि चंडीगढ़ के सूर्यप्रताप सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया तो वहीं राइफल महिला एकल स्पर्धा में दिल्ली विवि की रमिता पहले, कुरुक्षेत्र विवि की मुस्कान दूसरे और शिवाजी विवि कोलापुर की पाटिल तीसरे स्थान पर रही जबकि राइफल पुरुष टीम स्पर्धा में पंजाब विवि पहले, जीएनडीयू अमृतसर दूसरे और मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया।
महिला राइफल टीम में कुरुक्षेत्र विवि पहले स्थान पर, दिल्ली विवि दूसरे, एडमास विवि की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया। राइफल मिक्स टीम में चंडीगढ़ विवि पहले, रविंद्रनाथ टैगोर विवि दूसरे और मणिपाल विवि जयपुर ने तीसरा स्थान हासिल किया।
पिस्टल पुरुष एकल स्पर्धा में कुरुक्षेत्र विवि का सम्राट राणा पहले स्थान पर, पं. दीन दयाल उपाध्याय सु सीकर विवि के योगेश दूसरे और पंजाब विवि के सर्बजोत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया तो वहीं पिस्टल महिला एकल स्पर्धा चंड़ीगढ विवि की यूविका तोमर पहले, पंजाब विवि की सूरबी राय, पंजाब विवि की पलक तीसरे स्थान पर रही। जबकि पिस्टल पुरुष टीम में पंजाब विवि की टीम पहले, कुरुक्षेत्र विवि दूसरे और आईजीयू मीरपुर रेवाड़ी की टीम तीसरे स्थान पर रही। पिस्टल महिला टीम में पंजाब विवि पहले, एमडीयू रोहतक दूसरे और कुरुक्षेत्र विवि की टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया जबकि पिस्टल मिक्स टीम में पंजाब विवि पहले स्थान पर, जीएनडीयू अमृतसर दूसरे और शिवाजी विवि कोलापुर के खिलाड़ियों ने तीसरा स्थान हासिल किया है।
डॉ. राजेश ने बताया कि विजेता खिलाड़ी 18 से 29 फरवरी को असम में होने वाली खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। उन्होंने बताया कि कुवि ने दो स्वर्ण पदक, दो कांस्य और एक रजत पदक हासिल किए है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *