Friday , 20 September 2024

Ambala : होलसेल कपड़ा मार्केट में दो दुकानों में आग,

शहर की होलसेल कपड़ा मार्केट में बुधवार सुबह करीब नौ बजे एक दुकान में अचानक आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। घटना स्थल पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस दौरान दमकल विभाग की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची थी। हालांकि दमकल विभाग की गाड़ियों को घटनास्थल तक पहुंचने में भारी परेशानियों से जूझना पड़ा। मार्केट के रास्तों में बनी अवैध पार्किंग के कारण दमकल विभाग की गाड़ी करीब 22 मिनट बाद पहुंची। इस दौरान स्थानीय लोग और पुलिसकर्मियों ने बीच रास्ते में खड़े दोपहिया वाहनों और अन्य वाहनों को इधर-उधर करने में मुश्किल हुई।
दमकल विभाग की गाड़ी घटना स्थल बाजार तक नहीं पहुंच पाई। करीब 200 मीटर की दूरी तक दमकल विभागीय कर्मचारियों ने पाइप लाइन डालकर दुकान में लगी आग पर काबू पाया। दूसरी ओर एक गाड़ी होलसेल कपड़ा मार्केट की मुख्य सड़क पर करीब 250 मीटर और आगे खड़ी रही। इससे दमकल विभागीय कर्मचारियों ने वहां से पाइप लाइन बिछाकर दूसरी गाड़ी तक पानी पहुंचाया। इन सभी कार्यों में समय अधिक लगने के कारण दुकान में रखा सामान नहीं बचाया जा सका। आग लगने से दुकान में लाखों का सामान जलकर राख हो गया।
दुकान का शटर तोड़ने में लगा समय
दुकान में आग पर काबू पाने के लिए दुकान का शटर तोड़ने में करीब 20 मिनट लगे। दुकान के अंदर आग लगने से दुकान में धुएं से बनने वाली गैस के कारण शटर पूरी तरह से फंसा था। शटर को तोड़ने में दमकल विभाग के कर्मचारियों को बहुत मुश्किलें झेलनी पड़ी। गनीमत यह रही कि दुकान के आसपास की करीब 15 दुकानें थी, जोकि इस घटना में बच गईं।

सांकेतिक फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *