Friday , 20 September 2024

Charkhi Dadri : विद्यार्थियों ने SDM से मांगी बस सुविधा,

गांव गोपी में बस स्टैंड पर सरकारी और प्राइवेट बसें न रोकने पर परेशान ग्रामीणों और छात्र-छात्राओं ने एसडीएम सुरेश दलाल को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि वे इस मांग को लेकर कई बार विभाग को अवगत करा चुके हैं। एसडीएम ने इस समस्या को लेकर जल्द ही रोडवेज विभाग के अधिकारियों से संवाद कर समाधान करवाने का भरोसा दिया है।

सरपंच कुलबीर श्योराण की अगुवाई में ग्रामीणों ने एसडीएम सुरेश दलाल को ज्ञापन दिया। इसमें बताया कि गोपी से सैंकड़ों विद्यार्थी सुबह के समय भिवानी, हिसार और बाढड़ा के शिक्षण संस्थानों में पढ़ने जाते हैं। इसलिए एक साल पहले सरकार ने काॅलेज की छात्राओं के लिए अलग से मिनी बस की सुविधा शुरू की थी जो बाद में बंद कर दी गई।
ग्रामीणों ने बताया कि सुबह के समय बाढड़ा की तरफ से जुई, भिवानी को आने वाली बसें अधिकतर समय नहीं रुक रहीं हैं। इससे छात्र-छात्राएं निर्धारित समय पर अपनी शिक्षण संस्थाओं में नहीं पहुंच पाती जिससे उनमें बस संचालकों के खिलाफ रोष बना हुआ है।
सरपंच कुलबीर सिंह, छात्रा मोनिका, प्रियंका, मीनाक्षी, खुशी, सुनीता देवी, सुमन, सरीता, प्रियंका, अनीता, रेखा ने बताया कि एक साल पहले परिवहन विभाग ने दस किलोमीटर के दायरे वाले गांवों के लिए गुलाबी बसें चलाईं थीं। बस स्टैंड से गुजरने वाली बसों को न रोक कर जान-बूझ कर लोगों को परेशान किया जाता है। इससे सड़क दुर्घटना का भय बना रहता है। एसडीएम सुरेश कुमार ने इस समस्या का जल्द ही समाधान करवाने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *