Thursday , 19 September 2024

Charkhi Dadri : बेहतर भविष्य की नींव ,जिम्मेदारी से किया गया मतदान ,

जिला निर्वाचन विभाग की ओर से मंगलवार को पीएमश्री राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय परिसर में मतदाता जागरूकता प्रदर्शनी आयोजित की गई। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने इसका शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि समझदारी एवं जिम्मेदारी के साथ डाला गया एक एक मत पूरे देश के बेहतर भविष्य की नींव रख सकता है।

उपायुक्त मनदीप ने कहा कि सभी मतदाताओं को विकासशील एवं सकारात्मक सोच वाले पसंदीदा लोगों को चुनना चाहिए। सभी पात्र मतदाता मत का इस्तेमाल जरूर करें। अगर चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में से कोई भी पसंद न हो तो अपना मत नोटा पर दे सकते हैं। ऐसा करने से किसी भी उम्मीवार को मत नहीं मिलेगा और मतदाता का वोट भी डल जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रत्येक मतदाता को मतदान प्रक्रिया में भागीदारी जरूर करनी चाहिए। मतदाता जागरूकता के लिए यह प्रदर्शनी लगाई गई है जिससे नागरिकों को देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था की महत्ता का ज्ञान हो और वे मतदान प्रक्रिया में बढ़चढ़ कर भाग लें। मतदान प्रक्रिया हर नागरिक के लिए काफी महत्वपूर्ण है।
एक-एक वोट देश के भविष्य का फैसला कर सकता है। इसी के आधार पर संसद में या विधानसभा में सरकार बनती है। हमारी सरकार का स्वरूप कैसा होगा, इसका निर्धारण मतदाता के हर वोट से होता है। इसलिए कोई भी मतदाता अपने वोट को कम न आंकें और मतदान के लिए चुनाव वाले दिन बूथ पर जाकर मतदान अवश्य करें।

सांकेतिक फोटो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *