Wednesday , 18 September 2024

Ambala : स्वच्छता रैंकिंग में पिछड़ा अंबाला रेलवे स्टेशन,

उत्तर रेलवे की ओर से पांच मंडलों में कराए स्वच्छता सर्वेक्षण में छावनी स्टेशन पिछड़ गया है । यह सर्वेक्षण अंबाला, दिल्ली, फिरोजपुर, लखनऊ और मुरादाबाद मंडलों के अधीन प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर कराया था।

रेलवे की ओर से जारी रिपोर्ट में इस बार मंडल स्तर पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले लखनऊ मंडल को स्वच्छता का प्रथम पुरस्कार दिया जाएगा। रेलवे स्टेशनों की श्रेणी में फिरोजपुर मंडल का अमृतसर स्टेशन प्रथम स्थान पर और अंबाला मंडल का सहारनपुर स्टेशन दूसरे स्थान पर आया है। यह सम्मान आठ फरवरी को 68वें रेल सप्ताह समारोह के दौरान मंडल से संबंधित विभागीय अधिकारियों को सौंपा जाएगा, जो नई दिल्ली स्थित रेल म्यूजियम में होगा।
इसी प्रकार खाता विभाग से संबंधित उत्कृष्ट कार्य के लिए अंबाला मंडल को और जगाधरी वर्कशॉप को शील्ड प्रदान की जाएगी। बिजली के उपकरणों के रख-रखाव व बचत को लेकर, सहारनपुर को लोको शेड के लिए, ट्रेनों में बिजली और एसी के रखरखाव के लिए, फैमिली वेलफेयर को लेकर, मंडल अस्पताल के सराहनीय रख-रखाव को लेकर, कर्मचारियों से संबंधित खातों को लेकर, दूरसंचार को लेकर, रनिंग रूम के रखरखाव के लिए अंबाला मंडल को 9 शील्ड प्रदान की जाएंगी। इस संबंध में लिखित आदेश जारी कर दिए गए हैं।
दरअसल अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन लगातार स्वच्छता रैंकिंग में प्रथम आ रहा था, लेकिन स्टेशन निदेशक का पद खत्म होते ही रेलवे परिसर में बनाया गया ग्रीन कॉरिडोर तहस-नहस हो गया है, पार्किंग में बनाई गई सर्विस लेन की टाइल्स भी टूट गई हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *