Friday , 20 September 2024

Jhajjar-Bahadurgarh : नेशनल रोइंग चैंपियनशिप में बहादुरगढ़ के मनजीत ने जीता स्वर्ण पदक,

सीनियर नेशनल रोइंग (नौकायन) चैंपियनशिप में बहादुरगढ़ के मनजीत ने स्वर्ण पदक जीतकर धूम मचा दी। मनजीत की सफलता पर परिजनों और खेल प्रेमियों ने खुशी जताई है। इस कामयाबी के बाद मनजीत ने एशियन चैंपियनशिप के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। चैंपियनशिप में पदक जीतना ही उसका सपना है।

देशभर के खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता ने भाग लिया। बहादुरगढ़ के गांव गंगड़वा के निवासी अंतरराष्ट्रीय नौकायन खिलाड़ी मनजीत सहरावत ने भी इसमें भाग लिया।क्वार्टर पूल इवेंट में मनजीत और उसकी टीम छाई रही। शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। मनजीत की उपलब्धि पर परिजनों और ग्राम वासियों में खुशी की लहर दौड़ गई। लौटने पर परिजन और ग्रामीणों ने उसका जोरदार अभिनंदन किया। मनजीत वर्ष 2016 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। उनकी प्रतिभा को देखते हुए सेना ने उन्हें नौकायन के लिए चुना। वह आठ वर्षों में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई पदक जीत चुके हैं। पिछले साल मार्च में महाराष्ट्र में हुई नेशनल रोइंग चैंपियनशिप में दो पदक जीते थे।
नवंबर 2023 में गोवा में आयोजित नेशनल गेम्स में भी पदक जीता था। अब इस साल की शुरुआत भी स्वर्ण पदक के साथ की है। इसके अलावा चीन, थाईलैंड जैसे देशों में भी प्रतिभा के बल पर धाक जमा जमा चुके हैं। पिता सतबीर सिंह, ताऊ कृष्ण, भाई अनिल, योगराज आदि ने मनजीत की जीत पर हर्ष जताया है। अनिल ने कहा है कि उनका छोटा भाई मनजीत लगातार पदक जीतकर सेना और देश का नाम रोशन कर रहा है। उम्मीद है कि जीत का सिलसिला इसी तरह जारी रहेगा। मनजीत ने अपनी जीत का श्रेय परिजनों, सेना के अधिकारियों को दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *