Sunday , 6 October 2024

Charkhi : वार्ड-3 की आठ गलियां कच्ची, 10 साल में नहीं डल पाई सीवर-पेयजल लाइन,

वार्ड 3 (प्रेमनगर) के लोग मूलभूत सुविधाओं की कमी का दंश झेल रहे हैं। विकास कार्याें की सुस्ती का आलम ये है कि अब तक आठ गलियों में सीवर-पेयजल लाइन नहीं डल पाई हैं। इसके चलते नगर परिषद अधिकारी गलियों का निर्माण भी नहीं करवा रहे हैं।

वार्ड की कई गलियों में इंटरलॉकिंग टाइलें उखड़ी हुई हैं। दूषित पानी की निकासी के लिए बनाया गया नाला खुला पड़ा है। इसके अलावा वार्ड की गलियों में सीवर मैनहोल सड़क के स्तर से ऊंचे हैं। इनके चलते आवागमन में दिक्कत हो रही है। वार्डवासियों ने जिला प्रशासन से समस्याओं का समाधान करवाने की मांग की है।
नगर परिषद कार्यकारिणी के 19 माह के कार्यकाल में प्रेमनगर में तीन नालियों पर जालियां लगाई गई हैं, जबकि 10 स्थानों पर मरम्मत कार्य करवाए गए हैं। वार्ड की आबादी करीब 6,000 है। वार्ड की अग्रसेन कॉलोनी में रहने वाले लोग पिछले 10 साल से विकास कार्य होने का इंतजार कर रहे हैं। कॉलोनी में अभी तक सीवर लाइन नहीं बिछने से आठ गलियां पक्की नहीं हो पा रही हैं। इससे लोगों में रोष बना हुआ है।
कॉलोनीवासियों ने बताया कि गलियों को पक्का करवाने के लिए वे कई बार नगर परिषद कार्यालय के चक्कर लगा चुके हैं। सीवर लाइन बिछवाने की मांग वो जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के समक्ष भी रख चुके हैं, लेकिन अब तक नतीजा सिफर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *