Friday , 20 September 2024

Panipat : पानीपत में 21 को भव्य शोभायात्रा के लिए जीटी रोड पर वैकल्पिक रूट प्लान तैयार,

अयोध्या में होने वाली रामलला की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा की पूर्व संध्या पर पानीपत में भव्य शोभायात्रा की तैयारी है। इसके लिए दिल्ली-चंडीगढ़ मुख्य मार्ग पर पानीपत में रूट डायवर्ट किया जाएगा। यहां एलिवेटेड हाईवे और दूसरे वैकल्पिक रास्तों से आवागमन हो सकेगा, लेकिन जीटी रोड पर स्काईलार्क से डेरा बाबा जोध सचियार तक बंद रहेगा। ऐसे में सबसे अधिक जींद जाने वाले यात्री प्रभावित होंगे। इसके अलावा गोहाना व रोहतक की ओर जाने वाले लोगों को भी रूट डायवर्जन के तहत एलिवेटेड हाईवे का प्रयोग करना पड़ेगा। रूट डायवर्जन प्लान जीटी रोड पर 21 जनवरी को सुबह छह से रात 11 बजे तक लागू रहेगा।

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने बताया कि 21 जनवरी को श्रीराम शोभायात्रा निकाली जाएगी। शहर समेत जिले की सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं इसमें शामिल होंगी। इसकी सुरक्षा और व्यवस्था को देखते हुए जीटी रोड के वाहनों का रूट डायवर्ट किया गया है।
पुलिस ने इसके लिए वैकल्पिक रूट तैयार किया है। इसके तहत एएसपी मयंक मिश्रा को यातायात व्यवस्था का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। पुलिस ने 21 को वाहन चालकों से वैकल्पिक रूट का प्रयोग करने की अपील की है। इसके लिए पुलिस अधिकारियों व कर्मियों की 20 जनवरी को सायं चार से छह बजे तक फाइनल रिहर्सल की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *