Friday , 20 September 2024

Ambala : प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए 506 गांवों तक पहुंचा आमंत्रण,

भगवान श्रीराम लला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के नेतृत्व में अंबाला जिला चारों विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सभी छह खंडों के 506 गांवोंं में निमंत्रण बांटे। विश्व हिंदू परिषद के सदस्य दिन-रात भगवान श्रीराम चंद्र के अयोध्या में मंदिर महोत्सव के कार्यक्रम में श्रद्धापूर्वक जुटे हैं।

इस महोत्सव के लिए जिले भर में श्रीराम भक्तिमय माहौल बना हुआ है। इसी कड़ी में जिले के तकरीबन सभी मंदिरों में मंदिर कमेटियों और धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं की ओर से विभिन्न प्रकार से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में भंडारे आए दिन लगाए जा रहे हैं और यह सिलसिला 22 जनवरी तक जारी रहेगा।

बजरंग दल मुलाना से जिला संयोजक भानू प्रताप सिंह ने बताया कि भगवान श्री राम लला का यह कार्यक्रम श्रद्धापूर्वक मनाने के लिए जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, बीते कई दिनों से संस्था के पदाधिकारियों द्वारा घर-घर जाकर अक्षत वितरण किया जा रहा है। भगवान श्री राम लला के इस महोत्सव में सभी को श्रद्धापूर्वक भाग लेना चाहिए।
दीपावली मनाने की कर रहे अपील : सचिन
बजरंग दल में हिंदू विद्यार्थी प्रमुख सचिन ने बताया कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले भव्य कार्यक्रम के लिए जिला के सभी हिन्दू विद्यार्थी प्रमुख बजरंग दल के कार्यकर्ता इस महोत्सव के लिए दिनरात काम कर रहे हैं। सभी श्रीराम भक्तों को इस महोत्सव को जिला स्तर पर मनाने का आग्रह किया जा रहा है। आगामी 22 जनवरी को दीपावली की तर्ज पर मनाए जाने की अपील की जा रही है।
लोगों को कर रहे प्रेरित : नैब
विश्व हिंदू परिषद के सदस्य नैब सिंह ने बताया कि भगवान श्रीराम का निमंत्रण नारायणगढ़ क्षेत्र में ढोल नगाड़ों के साथ दिया जा रहा है। हिन्दू विश्व परिषद के सभी सदस्य बड़े ही उत्साह के साथ घर-घर जाकर लोगों को इस महोत्सव में हिस्सेदारी लेने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। इसी कार्यक्रम के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न मंदिरों में श्री रामायण जी के पाठ आदि के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
जरूर करेंगे श्रीराम लला दर्शन : समीर
विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष समीर गुप्ता ने बताया कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कार्यकर्ताओं द्वारा जिला स्तर पर अक्षत वितरित किया जा रहा है, वहीं विशेष यह भी है कि जिला के सभी प्रशासनिक अधिकारियों को भी इस महोत्सव का निमंत्रण श्रद्धा भाव से दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *