Sunday , 6 October 2024

कुश्ती के अखाड़े में राहुल गांधी, बाजरे की रोटी और साग खाया; बजरंग पूनिया से की मुलाकात

बहादुरगढ़ के गांव छारा स्थित लाला दीवानचंद अखाड़े में बुधवार सुबह करीब सवा छह बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहुंचकर पहलवानों से चर्चा की है। पहलवान बजरंग पूनिया भी इस दौरान उनके साथ थे।


इस अखाड़े में ही ओलिंपियन बजरंग पूनिया और पहलवान दीपक पूनियन ने बचपन में कुश्ती का अभ्यास शुरू किया था। दीपक पूनिया इसी गांव के हैं। करीब दो घंटे तक राहुल गांधी यहां पर रहे और पहलवानों से वर्तमान स्थिति को लेकर चर्चा की। इसके बाद राहुल गांधी दिल्ली लौट गए।


यहां पर उन्होंने मीडिया से चर्चा नहीं की है। गौरतलब है कि कुश्ती संघ(को लेकर चल रही खींचतान के बीच राहुल गांधी बजरंग के बचपन के अखाड़े में पहलवानों से मिलने पहुंचे हैं। उन्होंने यहां पर कोच वीरेंद्र दलाल व कई पहलवानों से चर्चा की है। अल सुबह घनी धुंध के बीच राहुल गांधी का काफिला दिल्ली से चलकर सीधा टांडाहेड़ी, मांडौठी, मातन होते हुए गांव छारा के लाला दीवानचंद अखाड़े में पहुंचा।


पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि राहुल गांधी यहां पहलवानों से मिलने आए थे। उनसे बातचीत की थी। मेरे साथ कुश्ती का अभ्यास किया। वे यहां पर कुश्ती खिलाड़ी यानि पहलवानों के संघर्ष और जीवन को देखने के लिए यहां आए थे। इस दौरान कांग्रेस नेता को कोच वीरेंद्र आर्या ने अखाड़े में उगाई गई ताजा मूली भेंट की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *