Friday , 20 September 2024

संसद में सेंधमारी मामले में DG लेवल पर जांच शुरू, सुरक्षाकर्मियों और स्टाफ से भी हो रही पूछताछ

संसद में सेंधमारी के मामले में जांच एजेंसियों की ओर जांच शुरू कर दी गई है। मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है तो 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इस बीच संसद की सुरक्षा में हुई लापरवाही और पूरे घटना को लेकर सीआरपीएफ के महानिदेशक (DG) के नेतृत्व में जांच शुरू हो गई है।

जांच के दौरान संसद के रिसेप्शन पर पास बनवाने से लेकर विजिटर गैलरी में तैनात सभी सुरक्षाकर्मियों और स्टाफ से भी पूछताछ हो रही है। यही नहीं जांच टीम संसद में लगे उन सभी सीसीटीवी को खंगाला जा रहा है जिससे होकर आरोपी सदन के भीतर तक पहुंचने में कामयाब रहे थे।

दूसरी ओर, इस मामले में कल गुरुवार को गिरफ्तार किए गए आरोपी ललित झा को दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। सुनवाई के दौरान पुलिस के वकील ने बताया कि ललित को कल रात ही गिरफ्तार किया गया है। उसने पूरे मामले में अपनी संलिप्तता के बारे में खुलासा किया और यह भी बताया कि कैसे वह इस साजिश का मास्टरमाइंड था।

हंगामे की वजह से लोकसभा की कार्यवाही बाधित

दूसरी ओर, लोकसभा में विपक्षी सदस्यों की ओर से आज शुक्रवार को संसद की सुरक्षा में हुई भारी चूक के मसले पर जोरदार हंगामा किया गया, जिस वजह से सदन की कार्यवाही को एक बार स्थगित करने के बाद दूसरी बार जब बाधित हुई तो सोमवार (18 दिसंबर) सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विपक्षी सदस्य सुरक्षा में चूक के मामले पर गृह मंत्री अमित शाह के बयान और पूरी चर्चा की मांग कर रहे हैं।

संसद में दो दिन पहले बुधवार को शून्यकाल के दौरान दो युवकों के लोकसभा कक्ष में दर्शक दीर्घा से कूदने से जुड़े सुरक्षा में चूक के मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों की ओर से लगातार हंगामा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *