Thursday , 19 September 2024

Haryana में तापमान में हल्का उछाल, उत्तर हरियाणा में छाएगा कोहरा, हिसार सबसे ठंडा

हरियाणा में मौसम में परिवर्तन के साथ ही बुधवार को तापमान में हलका उछाल आया. इसके साथ ही उत्तर हरियाणा के जिलों में तीन दिन तक घना कोहरा छाने की संभावना व्यक्त की गई है। इसके चलते वाहन चालकों को भी आराम से चलने के लिए कहा गया है। मौसम में परिवर्तन के चलते आने वाले तीन दिन तक तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। मंगलवार को हिसार का न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री रहा जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

हरियाणा में पिछले दिनों हुई वर्षा के बाद से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. सोमवार को हिसार का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, मगर इसमें हलका उछाल हुआ और वह 5.9 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं नारनौल के तापमान में डेढ़ डिग्री की गिरावट के साथ वह 7.5 डिग्री तक पहुंच गया है। इसके साथ ही अंबाला, भिवानी, गुरुग्राम, सिरसा, रोहतक, कुरुक्षेत्र, करनाल के तापमान में हलका उछाल दर्ज किया गया है।

तीन दिन छा सकता है घना कोहरा

आईएमडी के अनुसार, उत्तर हरियाणा के जिले चंडीगढ़, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल करनाल जिले में तीन दिन तक घना कोहरा छाने की संभावना व्यक्त की गई है। इसके अलावा दक्षिण व दक्षिण-पूर्व हरियाणा और पश्चिम व दक्षिण-पश्चिम हरियाणा में कोहरा छाने की संभावना नहीं है। यहां पर मौसम साफ रहने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *