Friday , 20 September 2024

हरियाणा पुलिस की पहल: सोनीपत पुलिस लाइन में ई-लाइब्रेरी का DGP ने किया उद्घाटन

हरियाणा पुलिस लगातार शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतरीन कदम उठा रही है। इसी कड़ी में हरियाणा पुलिस द्वारा सोनीपत में ई-लाइब्रेरी की स्थापना की है, जो कि हरियाणा पुलिस द्वारा पुलिस लाइन में पहली लाइब्रेरी बनाई गई है। इसी तर्ज पर हरियाणा के अन्य जिलों में स्थित पुलिस लाइन में लाइब्रेरी बनाई जाएगी।

आज डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने इसी लाइब्रेरी का विधिवत रूप से उद्घाटन किया। इस दौरान अपने फोन से ही उन्होंने लाइब्रेरी के अंदर की तस्वीर खींची। पुलिस लाइन में बनी इसकी लाइब्रेरी में पुलिस कर्मचारियों के बच्चे और डीएवी पब्लिक स्कूल पुलिस लाइन के छात्र-छात्राएं अपने भविष्य को सुधारने के लिए पढ़ सकेंगे।


इस मौके पर पुलिस कमिश्नर बी सतीश बालन ने बताया कि आज हरियाणा पुलिस के डीजीपी श्त्रुजीत कपूर ने इस ई लाइब्रेरी का उद्घाटन किया है। इस ई लाइब्रेरी में हर तरह की सुविधा देने का प्रयास किया जाएगा। जिससे पुलिस लाइन में रह रहे छात्र-छात्राओं को पढ़ने का अवसर मिलेगा और पुलिस लाइन में रह रहे छात्र-छात्राओं को इसमें आने की इजाजत देंगे। अगर यह कामयाब रहा तो आसपास के रहने वाले छात्र-छात्राओं को भी यहां पर आने का मौका दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस हरियाणा के अलग अलग जिलों में इस तरह की लाइब्रेरी खोलने का प्रयास कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *