Wednesday , 18 September 2024

CM मनोहर लाल ने समालखा को नगर परिषद का दर्ज देने की घोषणा, कही ये खास बात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार 29 नवंबर को समालखा की अनाज मंडी पहुंचे। यहां सीएम खट्टर ने जनसभा को संबोधित करते हुए समालखा नगर पालिका को नगर परिषद का दर्जा देने की घोषणा की। साथ ही, क्षेत्र के विकास हेतु अनेक घोषणाएं की।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार पिछली सरकारों की भांति किसी एक क्षेत्र का विकास न करके बल्कि ‘हरियाणा एक – हरियाणवी एक’ के नाते से पूरे प्रदेश व प्रदेशवासियों का विकास करने में विश्वास रखती है।

आज हरियाणा, देश के अन्य राज्यों के मुकाबले बहुत से क्षेत्रों में आगे है तो इसका श्रेय प्रत्येक हरियाणवी को जाता है, जिन्होंने सरकार की योजनाओं व नीतियों पर भरोसा रखा और अपनी कड़ी मेहनत से प्रदेश को आगे बढ़ाने में अपने-अपने स्तर पर महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस दौरान सीएम खट्टर ने समालखा वासियों के लिए करोड़ों रुपये की सौगात का पिटारा खोल दिया। सीएम ने कहा कि जहां जमीन मिलेगी, वहां 100-100 एकड़ के दो सेक्टर समालखा में बनाए जाएंगे। इतना ही नहीं, मुख्यमंत्री ने समालखा में 50 बेड के CHC को 100 बेड का अस्पताल बनाए जाने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि करहंस गांव से पट्टीकल्याणा के पास जो माइनर है, उस पर पूर्वी बाईपास के रूप में 8 किमी लंबी सड़क बनाई जाएगी। 1 करोड़ 25 लाख की लागत से बापौली में सब्जी मंडी बनवाई जाएगी। सीएम खट्टर ने कहा कि बापौली गांव में बस अड्डा बनवाया जाएगा।

नंगला आर ड्रेन पुल पर साढ़े 4 करोड़ रुपये खर्च कर पुल बनवाया जाएगा। उन्होंने मार्केटिंग बोर्ड की 9 सड़कों के लिए साढ़े 8 करोड़ रुपये देने और पीडब्ल्यूडी की सड़कों की मरम्मत के लिए 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की। उन्होंने रविदास सभा और कश्यप राजपूत धर्मशाला को 11-11 लाख रुपये देने की घोषणा के साथ ही अग्रवाल समाज को 2012 में मिली जमीन के विवाद को भी जल्द सुलझाने के लिए कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *