Friday , 20 September 2024

राहुल गांधी ने PM मोदी पर हमला बोलते हुए जातिगत जनगणना को बताया जरूरी

राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान दौरे पर आए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दौसा में एक जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने बीजेपी के डबल इंजन पर करार हमला बोला।

दौसा के राजेश पायलट स्टेडियम मे राहुल गांधी ने एक बड़ी जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने दौसा की रैली में ओबीसी, दलित और आदिवासियों को फोकस करते हुए कहा कि भारत माता आप लोग ही हैं। इसी के साथ दलितों के हितों की रक्षा के लिए जातिगत जनगणना को जरूरी बताया।

राहुल गांधी ने कहा कि छतीसगढ़ व राजस्थान में हमारी सरकार बनेगी। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि ृपीएम मोदी हर बार भारत माता की जय के नारे लगाते हैं। लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि भारत माता कौन है? भारत माता में कौन-कौन लोग रहते हैं? आखिर पता तो चले पीएम मोदी के अनुसार कितने आदिवासी, दलित, पिछड़ा और कितने गरीब-अमीर रहते हैं।

राहुल ने कहा कि मैंने संसद में पूछा, हम 24 घंटे राजनीति बातें करते हैं, मैंने भारत की जाति जनगणना का सवाल उठाया। मोदी जी का भाषण बदल गया ओर मोदी जी कहते है हिंदुस्तान में कोई जाति नही है तो आप ओबीसी से हो?

राहुल गांधी ने अपनी सभाओं के दौरान पीएम मोदी पर जमकर हमले किए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को देश की आम जनता से कोई मतलब नहीं है। वे केवल अपने उद्योगपति मित्रों के लिए काम करते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने उद्योगपति मित्रों का 14 लाख करोड रुपए का कर्ज माफ किया है। राहुल गांधी ने जातिगत गणना की वकालत करते हुए कहा कि देश में 50 परसेंट आबादी पिछड़ों की है। लेकिन देश को चलाने में दलितों की कोई भूमिका नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *