Thursday , 19 September 2024

सुनिश्चित करें लोकसभा चुनाव में दिल्ली में भाजपा को कोई सीट नहीं मिले-CM केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि भाजपा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय राजधानी में आम आदमी पार्टी (आप) को नहीं हरा सकते हैं और इसीलिए वे कथित शराब घोटाले जैसे झूठे और फर्जी मामलों के जरिए आप के खिलाफ साजिश रच रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भले ही उन्हें जेल में डाल दिया जाए, पार्टी विजयी होगी।

उन्होंने आप कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा दिल्ली में एक भी सीट नहीं जीते।

दरअसल, दिल्ली में लोकसभा की सात सीटें हैं, जो 2019 के चुनाव में सभी भाजपा ने जीती थी।

सीएम केजरीवाल ने कहा, ”दुनिया की किसी भी पार्टी ने इतने कम समय में आप जैसी इतनी सफलता हासिल नहीं की है। मुझे लगता है कि हमारी पार्टी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज होना चाहिए। जब हमने 2015 में दिल्ली में सरकार बनाई, तो हमने कांग्रेस को शून्य पर और भाजपा को तीन पर ला दिया, जबकि आप ने 67 सीटें जीतीं।”

केजरीवाल ने यह भी कहा कि पंजाब में आप ने भारी जनादेश के साथ सरकार बनाई, जबकि बीजेपी के गढ़ गुजरात में पार्टी को 14 फीसदी वोट मिले, इसके अलावा गोवा में उसके दो विधायक हैं। अब हम एक राष्ट्रीय पार्टी हैं। हमने 1,350 पार्टियों को पीछे छोड़ दिया और अब हम कांग्रेस और भाजपा के बाद तीसरे नंबर की पार्टी हैं। जिस गति से हम बढ़ रहे हैं, हम जल्द ही भाजपा और कांग्रेस को पीछे छोड़ देंगे।

भाजपा पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा, ”अब भाजपा और (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) को एहसास हुआ है कि वे 2015 और 2020 के विधानसभा चुनावों में हार गए थे, और 2022 में वे दिल्ली में नगर निगम चुनावों में हार गए। वे अब जानते हैं कि वे आम आदमी पार्टी को नहीं हरा सकते। इसीलिए वे शराब घोटाले की साजिश रचने आए हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *