Thursday , 19 September 2024

हरियाणा में जहरीली शराब बनाने वाला मास्टरमाइंड कालाअम्ब से काबू

हरियाणा के अंबाला के धनौरा गांव में अवैध रूप से शराब की फैक्ट्री लगाकर जहरीली शराब परोसने के मामले में मास्टरमाइंड अंकित उर्फ मोगली को पुलिस ने काबू कर लिया। बताया जाता है कि आरोपी को हिमाचल के कालाअम्ब से पकड़ा गया है। पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच उसे अंबाला सिटी कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे छह दिन के रिमांड पर लिया गया। हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।


पुलिस अंकित उर्फ मोगली के जरिये उसके मेन ठिकानों तक पहुंचेंगी, ताकि पता लगाया जा सके कि करीब 200 जहरीली शराब की पेटियां कहां-कहां सप्लाई की गई थी। वहीं उसके साथ कौन-कौन संलिप्त हैं वो भी पता लगाया जाएगा। उधर, मुलाना पुलिस ने धनौरा में पकड़ी अवैध शराब की फैक्ट्री में अंकित के साथ काम करने वाले सप्लायर नारायणगढ़ निवासी प्रिंस व शराब बनाने वाले यूपी निवासी सौरभ को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।


पुलिस की जांच में सामने आया है कि प्रिंस के पास नारायणगढ़ का एरिया था। जहां वह अवैध रूप से शराब की सप्लाई करता था। जैसे ही उसे शराब के सेवन से मौतों की भनक लगी तो उसने अपने पास रखी करीब 20 पेटियों को जला दिया। उधर, सौरभ ने बताया कि करीब छह माह पहले ही उसने यह काम शुरू किया था।


बता दें कि धनौरा-बिंजलपुर गांव से पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री पकड़ी थी। इसका तार यमुनानगर में जहरीली शराब पीने से मौत के मामले से भी जोड़कर देखा जा रहा है। अंबाला में भी दो कर्मचारी इसी अवैध फैक्ट्री की शराब पीकर मर गए थे। पुलिस इस मामले में अभी तक कुल छह आरोपियों को काबू कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *