Friday , 20 September 2024

Haryana के सरकार ने दो IAS अधिकारी को किया सस्पेंड, रिश्वत मामले में हुई कार्रवाई

हरियाणा में एंटी करप्शन ब्यूरो ने रिश्वत के मामले में प्रदेश के दो आईएएस अधिकारी विजय दहिया और जयवीर आर्य को सरकार ने सस्पेंड कर दिया है। बता दें 20 दिन पहले दोनों आईएएस को गिरफ्तार किया है। सीएम मनोहर लाल की मंजूरी के बाद कार्मिक विभाग की ओर से दोनों अफसरों के निलंबन पत्र जारी किए गए।


हरियाणा रोजगार कौशल निगम रिश्वत मामले में आईएएस विजय दहिया को एंटी करप्शन ब्यूरो ने 10 अक्टूबर की शाम को गिरफ्तार किया था। इस पूरे मामले का शिकायतकर्ता फतेहाबाद निवासी रिंकू मनचंदा की ओर से ब्यूरो को दी शिकायत से खुलासा हुआ था। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक महिला पूनम चोपड़ा को भी गिरफ्तार किया था, जिसके पास से रिश्वत के पैसे बरामद किए थे। वहीं, इसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो ने 12 अक्टूबर की शाम हरियाणा वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के एमडी आईएएस जयवीर आर्य को पंचकूला से गिरफ्तार किया था। दोनों अधिकारी इस समय अंबाला जेल में बंद हैं।


एंटी करप्शन ब्यूरो ने दोनों अधिकारियों की गिरफ्तारी को लेकर लिखित रिपोर्ट सरकार के पास नहीं भेजी थी। इसके कारण इन दोनों अफसरों के निलंबन में देरी आई है। वहीं, इस मामले में मुख्य सचिव ऑफिस की ओर से पत्र लिखकर नाराजगी जताई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *