Thursday , 19 September 2024

J&K में सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर, पाक आतंकियों की ओर से हमले की आशंका

एक खुफिया रिपोर्ट के बाद जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन क्षेत्र में हमास जैसे आतंकवादी हमलों को अंजाम दे सकते हैं। सुरक्षा प्रतिष्ठान के एक शीर्ष अधिकारी ने ईटीवी भारत को बताया कि सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है। अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि गाजा से प्रेरणा लेते हुए, कोई व्यक्ति या व्यक्तियों का समूह जम्मू-कश्मीर में इसी तरह के हमले करने की कोशिश कर सकता है।


अधिकारी ने कहा कि यहां, हमला, यदि कोई हो, विभिन्न प्रकार का हो सकता है। हालांकि, अधिकारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के सभी स्थानों पर सुरक्षा बलों की मौजूदगी है।


अधिकारी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमारी उपस्थिति के कारण, आतंकवादियों को ऐसे हमले करने में कठिनाई हो सकती है। हम अलर्ट पर हैं। अधिकारी ने आगे जम्मू-कश्मीर में 71 अच्छी तरह से प्रशिक्षित पाकिस्तानी आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्टि की।

अधिकारी ने कहा कि कुल 71 विदेशी आतंकवादी और 33 स्थानीय आतंकवादी वर्तमान में जम्मू-कश्मीर में सक्रिय हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने सितंबर में 10 आतंकवादियों को मार गिराया और 33 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया, जबकि अक्टूबर में जम्मू-कश्मीर में 11 आतंकवादियों को मार गिराया गया और 12 को पकड़ा गया. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि इस साल अब तक सुरक्षा बलों ने 47 विदेशी और 13 स्थानीय आतंकियों समेत 60 आतंकियों को मार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *