Friday , 20 September 2024

कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी हरियाणा BJP के अध्यक्ष नियुक्त, ओपी धनखड़ को मिली ये जिम्मेदारी

कुरुक्षेत्र के सांसद नायब सिंह सैनी को हरियाणा का बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं, हरियाणा बीजेपी के मौजूदा अध्यक्ष ओपी धनखड़ को बीजेपी का राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया गयासैनी स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य हैं।
राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। अगले साल ही पूरे देश में आम चुनाव भी हैं। ऐसे में बीजेपी ने नायब सिंह सैनी को बड़ी जिम्मेदारी दी है। राज्य में विपक्षी पार्टी कांग्रेस लगातार सरकार पर हमले कर रही है। ऐसे में सगंठन को कैसे मजबूत किया जाए और कार्यकर्ताओं को चुनाव के लिए कैसे तैयार किया जाए, संभवत: इन मुद्दों पर ही नए प्रदेश अध्यक्ष का फोकस होगा।

नायब सैनी बीजेपी के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चे के उपाध्यक्ष भी हैं। पहली बार के सांसद सैनी की नियुक्ति से पार्टी को ओबीसी समुदाय के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने में मदद मिल सकती है, क्योंकि जाटों का समर्थन बड़े पैमाने पर कांग्रेस, जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के बीच बंटा हुआ है। जाट राज्य में सबसे अधिक आबादी वाला समुदाय है। बीजेपी पहले से ही जेजेपी के साथ गठबंधन में है। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला राज्य के उपमुख्यमंत्री हैं। धनखड़ को जुलाई 2020 में बीजेपी की हरियाणा इकाई का प्रमुख नियुक्त किया गया था और उन्होंने इस साल जुलाई में अपना कार्यकाल पूरा किया।

सांसद नायब सैनी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्त करने के लिए जगत प्रकाश नड्डा जी का बहुत बहुत धन्यवाद। ” अपने एक और पोस्ट में उन्होंने कहा, “बीजेपी हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष का दायित्व निभा चुके कुशल संगठनकर्ता ओम प्रकाश धनखड़ जी को बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव के रूप में नवीन दायित्व की हार्दिक बधाई, आपके संगठनात्मक अनुभव का लाभ देशभर के कार्यकर्ताओं को प्राप्त हो, सफलतम कार्यकाल हेतु मेरी ढेरों शुभकामनाएँ।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *