Friday , 20 September 2024

शिरडी साईं बाबा मंदिर में PM मोदी ने की पूजा, भक्तों की सुविधा के लिए बनाए कॉम्प्लेक्स का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को शिरडी पहुंचे। जहां उन्होंने श्री साईंबाबा मंदिर में पूजा और दर्शन किए। पीएम मोदी ने इसका वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। जिसमें उन्हें पूजा-अर्चना करते देखा जा सकता है। पीएम दिल्ली से दोपहर करीब 1 बजे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिरडी हवाई अड्डे पर पहुंचे। उनके साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस, अजीत पवार और राजस्व मंत्री राधाकृष्ण विखे पाटिल भी थे।

पूजा के बाद पीएम मोदी ने न्यू दर्शन क्यू कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। नया परिसर 112 करोड़ की लागत से बनाया गया है। भक्तों को दर्शन के इंतजार करते वक्त सुविधा देने के लिए इसे डिजाइन किया गया है। इसमें 10 हजार से ज्यादा लोगों के बैठने की क्षमता है। जिसमें कई वेटिंग हॉल बनाए गए हैं। साथ ही क्लॉकरूम, वॉशरूम, प्रसाद काउंटर, सूचना केंद्र, बुकिंग काउंटर आदि जैसी वातानुकूलित सार्वजनिक सुविधाओं का भी प्रावधान किया गया है।


चार साल में पीएम मोदी की शिरडी की यह दूसरी यात्रा है। इससे पहले उन्होंने 2018 में साईं बाबा की 100वीं पुण्य तिथि पर दौरा किया था जब उन्होंने अब तैयार सुविधा की आधारशिला रखने में भाग लिया था। साईंबाबा मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम मोदी ने निलवंडे बांध का जल पूजन किया। साथ ही बांध का हवाई सर्वेक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *