Friday , 20 September 2024

Pakistan ने सीजफायर का उल्लंघन करने हुए की गोलीबारी, मुंहतोड़ जवाब दे रहे BSF जवान

पाकिस्तान अपने नापाक हरकतों से बाज नही आ रहा है। आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी शुरू कर दी।

रात करीब 8 बजे पाकिस्तान रेंजर्स द्वारा अरनिया क्षेत्र में बीएसएफ चौकियों पर अकारण गोलीबारी शुरू कर दी गई, जिसका जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। गोलीबारी अभी भी जारी है। यह जानकारी पीआरओ बीएसएफ जम्मू ने साझा की है।

10 दिनों से भी कम समय में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर यह दूसरा उल्लंघन है। 17 अक्टूबर को पाक रेंजर्स ने बीएसएफ जवानों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की थी, जिसमें बीएसएफ के दो जवान घायल हो गए थे।

भारत और पाकिस्तान के बीच नए सिरे से संघर्ष विराम समझौते के बाद सीमाओं पर अपेक्षाकृत शांति है। हालांकि, घुसपैठ की कोशिशें हुई हैं, जिन्हें नाकाम कर दिया गया है, जबकि ड्रोन का उपयोग करके आतंकवादियों के लिए हथियार गिराने के कई मामले भी सामने आए हैं।


इस बीच, गुरुवार को कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास माछिल सेक्टर में सशस्त्र बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में कुल पांच आतंकवादी मारे गए हैं। सेना ने कहा कि भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में कुपवाड़ा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सतर्क सैनिकों द्वारा घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *