Sunday , 6 October 2024

गुजरात में गरबा खेलते हुए 24 घंटे में 10 लोगों ने गंवाई जान, हार्ट अटैक से हुई मौ*त

नवरात्रि के साथ देशभर में गरबा आयोजनों की भी धूम रहती हैं, लेकिन गुजरात से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। गुजरात में गरबा कार्यक्रमों के बीच हार्ट अटैक के हैरान करने वाली घटनाएं देखने को मिल रही है।

पिछले 24 घंटों में गुजरात में नवरात्रि समारोह के दौरान गरबा करते समय कम से कम 10 लोगों की मौत खबर सामने आई है। हार्ट अटैक से जान गंवाने वालों में किशोरों से लेकर अधेड़ उम्र के लोग शामिल थे, जिनमें सबसे छोटा लड़का 13 साल का था, जो दाभोई (बड़ौदा) का रहने वाला था।
रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को अहमदाबाद का एक 24 वर्षीय युवक गरबा खेलते समय अचानक गिर गया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। इसी तरह कपड़वंज के एक 17 वर्षीय लड़के की भी गरबा खेलते समय मौत हो गई। बीते दिन राज्य में ऐसे ही कई मामले सामने आए हैं।

इसके अलावा नवरात्रि के पहले छह दिनों में 108 आपातकालीन एम्बुलेंस सेवाओं को हृदय संबंधी समस्याओं के लिए 521 कॉल और सांस फूलने की समस्या के लिए अतिरिक्त 609 कॉल प्राप्त हुईं। ये कॉल शाम 6 बजे से रात 2 बजे के बीच रिकॉर्ड की गईं, जब आमतौर पर गरबा उत्सव होता है।

राज्य सरकार ने गरबा स्थलों के पास सभी सरकारी अस्पतालों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों (सीएचसी) को अलर्ट जारी किया और उनसे हाई अलर्ट पर रहने का आग्रह किया। MP के गरबा पांडाल में गैर हिंदुओं का प्रवेश वर्जित, पोस्टर लगाकर दी चेतावनी

कपड़वंज में गरबा खेलते समय 17 साल के युवक वीर शाह को दिल का दौरा पड़ा और नाक से खून बहने लगा। वडोदरा के हरणी इलाके में गरबा खेलने के दौरान 1 शख्स की मौत हो गई है। दाभोई में भी एक 13 साल के लड़के का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। नवसारी में गरबा खेलने के बाद 1 युवक की जान चली गई। अमरेली और जामनगर में दो-दो मौतें दर्ज की गईं, और द्वारका में दो किसानों की मौत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *