Friday , 20 September 2024

माता मनसा देवी मंदिर पहुंचे CM मनोहर लाल, कही ये खास बातें

पंचकूला के श्री माता मनसा देवी मंदिर में अश्विन नवरात्र के पहले दिन महामाई के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। उसके बाद पूजा अर्चना की और हवन यज्ञ में आहुति डाली।

इस अवसर पर हरियाणा स्थानीय निकाय मंत्री डॉ कमल गुप्ता, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, विधायक असीम गोयल और पंचकूला मेयर कुलभूषण गोयल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी नवरात्र की शुभकामनाएँ। सीएम ने कहा विशेष घोषणा के लिए बुलाया है।

सीएम ने कहा अग्रोहा धाम का इतिहास भी है। माना जाता है कि महाराजा अग्रसेन की राजधानी रही है हमारे देश मे व्यपार का मथुरा या तक्षिला माना जाता था जब व्यपारी आते जाते थे तो बड़ा पड़ाव अग्रोहा था अग्र दुता के नाम से ये स्थान प्रसिद्ध था सीएम ने कहा कि इसकी खुदाई का काम शुरू हुआ था जो बंद हो गया था फिर से हमारे पुरातत्व विभाग ने पत्र लिखा था 2 दिन पहले हमें परमिशन मिली है

सीएम ने कहा कि ये खुशी की बात है आज अग्रसेन जयंती भी है। आज का दिन इस मायने से भी शुभ है। उस स्थान को विकसित करने की हमने पहले ही योजना बना रखी थी। हिसार एयरपोर्ट का नाम भी हमने महाराज अग्रसेन जी के नाम पर रखा है।

सीएम ने कहा 100 से अधिक साइट है जिनको आरकोलॉजी विभाग ने पहचान की है । सीएम ने कहा कि इसके लिए पैसे के लिए कोई कमी नही रहने दी जाएगी । हरियाणा सरकार भी खर्च करेगी। इसमे एमओयू होगी जीपीआर सर्वे हरियाणा सरकार की तरफ से की जाएगी। सीएम ने कहा इसमें म्यूजियम भी बनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *