Sunday , 15 September 2024

CM मनोहर लाल बोले- हरियाणा के युवाओं के लिए उपलब्ध करवाए 75 प्रतिशत रोजगार

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में 11 अक्टूबर को हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन बोर्ड की 15वीं बैठक चंडीगढ़ में हुई। इस बैठक में सीएम खट्टर ने 1,041 करोड़ के निवेश की चार परियोजनाओं को स्वीकृति दी।

इतना ही नहीं, सीएम खट्टर ने IMT रोहतक में जेवी एसोसिएट को 100 एकड़ अतिरिक्त भूमि में R&D के विस्तार को भी मंजूरी दी। हरियाणा सरकार की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम खट्टर ने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उद्योग जगत हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन नीति-2020 के तहत हरियाणा के युवाओं के लिए 75 प्रतिशत रोजगार उपलब्ध करवाए।

इसके अलावा, उद्योग नीति के तहत राज्य जीएसटी संग्रहण में भी बढ़ोतरी हो। सीएम आज हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन बोर्ड की 15वीं बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में ₹1041 करोड़ के निवेश की 4 परियोजनाओं को स्वीकृति दी गई। इस दौरान उन्होंने बैठक में IMT रोहतक में जेवी एसोसिएट को 100 एकड़ अतिरिक्त भूमि में आर एण्ड डी के विस्तार की भी मंजूरी दी गई।

सीएम खट्टर ने हरियाणा उद्यम प्रोत्साहन नीति-2020 के तहत निर्धारित पूंजी निवेश पर निवेशक कम्पनियों को 119.54 करोड़ के विशेष सब्सिडी पैकेज को भी स्वीकृति प्रदान की। जिसमें बिजली, राज्य जीएसटी, स्टांप ड्यूटी में छूट आदि शामिल हैं। इस दौरान हरियाणा में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने की दिशा में एक अन्य महत्वपूर्ण कदम उठाया।

सीएम खट्टर ने उद्योग और वाणिज्य विभाग ने आरबीआई द्वारा अनुमोदित तीन टीआरईडीएस (व्यापार प्राप्य ई डिस्काउंटिंग सिस्टम) संस्थाओं के साथ समझौता ज्ञापन का आदान-प्रदान किया। एमओए सीएम मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की उपस्थिति में एक्सचेंज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *