Thursday , 19 September 2024

एशियन गेम्स में हरियाणा के बॉक्सर नरेंद्र बेरवाल व प्रीति ने जीता कांस्य पदक

चीन में चल रहे एशियन गेम्स में सोरखी के बॉक्सर नरेंद्र बेरवाल को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को नरेंद्र का सेमीफाइनल मुकाबला टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता कजागिस्तान के बॉक्सर के साथ हुआ था। मगर नरेंद्र 5-0 से हार गए और उन्हें कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। बॉक्सर नरेंद्र ने बताया कि प्रतिद्वंद्वी बॉक्सर वर्ल्ड रैंकिंग नंबर-2 खिलाड़ी हैं।
मैंने भी काफी पंच मारे, लेकिन कई पंच मुझसे भी मिस हुए है पर मैं अच्छा खेला। खैर, मेरी फाइट अच्छी रही। उधर, परिवार के सदस्यों ने नरेंद्र का मैच देखा। कांस्य पदक जीतने पर परिवार में खुशी का माहौल है।


मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गईं। बता दें कि नरेंद्र ने शनिवार को ईरान के बॉक्सर को हराकर कांस्य पदक पक्का कर लिया था। यदि मंगलवार को नरेंद्र जीत जाते तो वह फाइनल में पहुंच जाते और ओलंपिक के लिए टिकट पक्का कर लेते।

एशियन गेम्स में यहां तक पहुंचना भी बड़ी बात है। बेटे ने कांस्य पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है। हम कांस्य पदक से संतुष्ट है। वहीं, पिता जगदीश का कहना है कि पिछले साल जोर्डन में हुई एशियन चैंपियनशिप में भी इसी बॉक्सर से बेटा हार गया था। अब गांव पहुंचने पर बॉक्सर नरेंद्र का स्वागत किया जाएगा। नरेंद्र 92 से ऊपर किलोग्राम भारवर्ग में खेला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *