Friday , 20 September 2024

CM मनोहर लाल की फोटो पर आपत्तिजनक कमेंट करने वाला सस्पेंड, जानें क्या है पूरा मामला ?

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्‌टर और केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर के श्रमदान से जुड़ी फोटो पर सोशल मीडिया में अभद्र कमेंट करने वाले सिरसा के जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी (DPRO) के खिलाफ राज्य सरकार ने सख्त फैसला लिया है। सरकार ने सिरसा के DPRO संजय कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही हरियाणा रोजगार कौशल विकास निगम के एक कर्मचारी की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई हैं।

संजय कुमार की सस्पेंशन से जुड़ा आदेश हरियाणा सरकार के प्रिंसिपल सेक्रेटरी वी उमाशंकर ने जारी किया। वहीं बताया जा रहा है कि यह पोस्ट दीपक नाम के लड़के ने लिखा था। उसके खिलाफ डीपीआरओ की ओर से लिखित शिकायत पुलिस में दी गई है। दीपक डीपीआरओ ऑफिस में एचकेएससीएल पर लगा है।


रविवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल फरीदाबाद दौरे पर थे। इसी दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता पखवाड़े की शुरुआत करते हुए झाड़ू लगाकर श्रमदान किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्ण पाल गुर्जर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा और स्थानीय विधायक भी मौजूद थे।

सीएम के इसी कार्यक्रम की फोटो राज्य सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (DPR) की ओर से अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल X (ट्विटर) पर पोस्ट की गई। इसी पोस्ट पर सिरसा के जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी (DPRO) संजय कुमार ने कमेंट करते हुए लिखा- शर्म करो। झुग्गी झोपड़ी में जाकर करो सफाई, नौटंकी।

सरकार के ही एक अधिकारी की ओर से मुख्यमंत्री की फोटो पर किए गए इस आपत्तिजनक कमेंट का सरकार ने तुरंत कड़ा संज्ञान लिया। हालांकि मुद्दा गर्माता देखकर संजय कुमार की ओर से किया गया कमेंट तुरंत डिलीट कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *