Friday , 20 September 2024

Hisar में 8 अक्टूबर से शुरू होगा हरियाणा कृषि विकास मेला, उप राष्ट्रपति को जेपी दलाल ने दिया निमंत्रण

हरियाणा सरकार की तरफ से किसानों के लिए एक अच्छी खबर है। 8 अक्टूबर से हिसार में किसानों के लिए हरियाणा कृषि विकास मेले 2023 का शुभारंभ होने जा रहा है। इस कृषि मेले में किसानों खेती के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याणा मंत्री जयप्रकाश दलाल इस मेले का निमंत्रण देने शनिवार 30 सितंबर को उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के नई दिल्ली स्थित अवास पहुंचे। इस दौरान उन्हें उप राष्ट्रपति से मुलाकात की और हिसार में 8 अक्टूबर से आयोजित होने वाले हरियाणा कृषि विकास मेले-2023 के शुभारंभ हेतु उप राष्ट्रपति को निमंत्रण दिया।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से उप राष्ट्रपति के साथ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘देश के महामहिम उपराष्ट्रपति किसान पुत्र जगदीप धनखड़ से उनके निवास पर मुलाकात की और उनसे हरियाणा के किसानों के बारे में चर्चा की। साथ ही, आगामी 08 अक्टूबर को CCS HAU हिसार में आयोजित “कृषि मेला” के शुभारंभ हेतु माननीय महामहिम उप-राष्ट्रपति को निमंत्रण दिया।’

सूचना एवं लोक संपर्क विभाग हरियाणा (DPR Haryana) की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक, चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में 8 से 10 अक्टूबर तक 3 दिवसीय हरियाणा कृषि विकास मेले-2023 का आयोजन किया जाएगा। इस मेले में आगंतुक किसानों को विश्वविद्यालय के वैज्ञानिकों द्वारा श्री अन्न की खेती के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

ऐसा बताया जा रहा है कि कृषि मेले में बीज से बाजार तक की सारी जानकारियां एक ही जगह पर मिलेगी। इतना ही नहीं, इस मेला में किसान भाइयों के लिए कृषि संबंधी सरकारी नीतियों, सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करने के साथ ही मनोरंजन के कार्यक्रम और उपहार जीतने के कई मौके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *